खुशखबरी: 6,000 सरकारी पदों पर होने वाली है भर्ती, पढ़ें

राज्य सरकार के 48 विभागों में 5,984 रिक्तियां भरी जानी हैं.

News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 7:37 AM IST
खुशखबरी: 6,000 सरकारी पदों पर होने वाली है भर्ती, पढ़ें
नौकरी का मौका
News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 7:37 AM IST
नई दिल्‍ली: मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने गुरुवार को कहा कि मेघालय सरकार के विभिन्न विभागों में लगभग 6,000 पद खाली हैं और उन्हें जल्द से जल्द भरने का प्रयास किया जा रहा है. (यह भी पढ़ें: Air India Recruitment 2019: बिना परीक्षा पाएं एक लाख वेतन वाली नौकरी, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन) सीएम ने प्रश्नकाल के दौरान विधानसभा को बताया कि राज्य सरकार के 48 विभागों में 5,984 रिक्तियां भरी जानी हैं. वह कांग्रेस विधायक जॉर्ज बी लिंगदोह द्वारा उठाए गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे. लिंगदोह ने राज्य सरकार के विभिन्न विभागों, राज्य प्रायोजित सोसाइटीज और राज्य के स्वामित्व वाली एजेंसियों में फरवरी 2019 तक कुल रिक्तियों की जानकारी मांगी थी. इससे पहले, लिंगदोह ने सदन को बताया था कि मेघालय लोक सेवा आयोग (MPSC) अभी तक 1,873 रिक्त पदों को भर नहीं सका है और राज्य से भर्ती प्रक्रिया को तेज करने का अनुरोध किया था. (यह भी पढ़ें: Bihar LRC recruitment: बिहार में 6875 पदों पर वैकेंसी, वेतन 59,000)

इसके जवाब में सीएम संगमा ने बताया कि राज्‍य में MPSC के अलावा जिला चयन कमेटी द्वारा कई विभागों में भर्ती की जाने वाली हैं. उन्होंने कहा कि सरकारी भर्ती प्रक्रियागत देरी के कारण समय लेती है.

MPSC लगातार इस पर काम कर रहा है. सरकार समय-समय पर पत्र के माध्‍यम से इसकी जानकारी लेती रहती है. MPSC इन रिक्‍त‍ियों को भरने के लिए परीक्षा आयोजित कर रहा है. इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री ए एल हेक ने भी स्वीकार किया कि अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टरों सहित जनशक्ति की कमी थी. उन्‍होंने कहा कि डिपार्टमेंटल प्रोमोशन कमेटी (DPC) और डायरेक्‍ट रिक्रूटमेंट के जरिये पदों पर भर्ति‍यां होने वाली हैं. करियर और जॉब्स से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...