लाइव टीवी

नाइजर में सैन्य शिविर पर हमला करने पहुंचे 63 आतंकी ढेर, 25 सैनिकों की भी मौत

News18Hindi
Updated: January 10, 2020, 3:20 PM IST
नाइजर में सैन्य शिविर पर हमला करने पहुंचे 63 आतंकी ढेर, 25 सैनिकों की भी मौत
नाइजर में सैन्य शिविर पर हमला करने पहुंचे 63 आतंकियों की मौत

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल सुलेमानी गाजोबी ने बताया कि यह हमला माली की सीमा से लगे काफी संवेदनशील क्षेत्र में हुआ. हमालवर वाहनों और मोटरसाइकिलों पर आए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2020, 3:20 PM IST
  • Share this:
नियामे. अफ्रीकी देश नाइजर की सेना (Niger Army) के कैंप पर बृहस्पतिवार को हथियारों से लैस हमलावरों ने हमला कर दिया. इस हमले में 25 सैनिकों की मौत हो गई जबकि 63 आतंकवादी मारे गए.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल सुलेमानी गाजोबी ने बताया कि यह हमला माली की सीमा से लगे काफी संवेदनशील क्षेत्र में हुआ. हमालवर वाहनों और मोटरसाइकिलों पर आए थे. यह हमला पश्चिमी तिलाबेरी के चिनेगोदार क्षेत्र में हुआ जो बुर्किना फासो की सीमा से भी लगा है. प्रवक्ता ने बताया कि नाइजर वायु सेना और सहयोगियों की मदद से जवाबी कार्रवाई की गई और हमलावरों को हमारी सीमा से बाहर निकालने में सफलता हासिल की गई.

बता दें कि नाइजर में जब कभी भी हमला होता है तो अमेरिकी ड्रोन और फ्रांस के विमान या ड्रोन उनकी मदद करते हैं. उन्होंने बताया कि इस हमले में 25 जवानों की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हो गए, वहीं 63 आतंकवादी मारे गए.

इसे भी पढ़ें :- बुर्किना फासो में आतंकी हमले में 35 लोगों की मौत, सेना ने जवाबी कार्रवाई में ढेर किए 80 जिहादी

दिसंबर में भी नाइजर सेना के कैंप पर हुआ था हमला
पिछले साल दिसंबर में भी माली सीमा के पास पश्चिमी तिलाबेरी क्षेत्र में नाइजर सेना के कैंप पर आतंकवादी हमला किया गया था. इस हमले में 71 सैनिकों के मारे जाने की खबर है. बताया जाता है कि आतंकवादियों ने शिविर पर तोप के गोले और मोर्टार दागे. हथियारों और ईंधन से हुए विस्फोट की वजह से काफी संख्या में सैनिक मारे गए.

इसे भी पढ़ें :- पाकिस्तान का नया गेम प्लान, फायदे के लिए ईरान हमले में दे सकता है अमेरिका का साथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 3:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर