लाइव टीवी

कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान पथराव में 63 जवान जख्मी


Updated: March 28, 2017, 9:35 PM IST
कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान पथराव में 63 जवान जख्मी
photo credit: AP

बडगाम जिले में 12 घंटे से भी ज्यादा समय तक चले ऑपरेशन के दौरान हुई पत्थरबाजी में कुल 63 जवान घायल हो गए.

  • Last Updated: March 28, 2017, 9:35 PM IST
  • Share this:
कश्मीर में मंगलवार को एक घर में छिपे आतंकी को बचाने के लिए स्थानीय लोगों ने जमकर सुरक्षाबलों पर पथराव किया. बडगाम जिले में 12 घंटे से भी ज्यादा समय तक चले ऑपरेशन के दौरान हुई पत्थरबाजी में कुल 63 जवान घायल हो गए. इस ऑपरेशन में घर में छिपे एक आतंकी को मार गिराया गया. वहीं फायरिंग में 3 स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई.

बडगाम में मुठभेड़ खत्म, सेना का विरोध कर रहे दो प्रदर्शनकारियों की मौत

सीआरपीएफ के डीआईजी संजय कुमार का कहना है कि यह ऑपरेशन काफी कठिन था, क्योंकि हमें दो प्लेटफॉर्म पर लड़ना पड़ रहा था. एक तो आतंकी और दूसरा लोकल लोग. कुछ लोगों ने हमारा दिन काफी कठिन कर दिया. काफी पत्थरबाजी हुई, गालियां भी दी गईं. संजय कुमार का कहना है कि पत्थरबाजी में 43 सीआरपीएफ जवान और 20 पुलिस के जवान घायल हुए. उन्होंने कहा कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि हमारी लड़ाई मिलिटेंट्स के खिलाफ है, कश्मीर के लोग हमारा साथ दें. ऑपरेशन के दौरान लोकल लोग उस जगह से दूर रहें.

वहीं बीजेपी सांसद आरके सिंह ने कहा कि कड़ी कार्रवाई नहीं करने से यही होगा. चाहे जो उम्र हो. आप चिन्हित कीजिए और जम्मू में उनका ट्रायल चलाएं. पैलेट गन तो अपने आप में एक विकल्प था. फायरिंग का विकल्प था. जो भी तरीका इस्तेमाल करें वो ऐसा होना चाहिए जिससे लोग हट हो जाएं. ट्रायल करके ऐसे लोगों को बंद करना चाहिए.

मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है. इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है. प्रदर्शन के दौरान मारे गए लोगों में से एक की पहचान जाहिद राशिद गनई के रूप में की गई है. उसे दरबग गांव के पास गोली लगी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोली लगने के बाद युवक को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2017, 9:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...