19 बच्चों का वर्षों से यौन शोषण कर रहा था मौलाना, हुआ गिरफ्तार

आरोप है कि मौलाना पिछले कुछ सालों से कई बच्‍चों को हवस का शिकार बना रहा था.

News18.com
Updated: June 2, 2019, 7:23 PM IST
19 बच्चों का वर्षों से यौन शोषण कर रहा था मौलाना, हुआ गिरफ्तार
आरोप है कि मौलाना पिछले कुछ सालों से कई बच्‍चों को हवस का शिकार बना रहा था.
News18.com
Updated: June 2, 2019, 7:23 PM IST
केरल पुलिस ने 19 से ज्‍यादा बच्‍चों के साथ यौन शोषण के आरोप में एक मौलाना को गिरफ्तार किया है. 63 वर्षीय मौलाना युसूफ केरल के कोट्टायम के एक मदरसे में बच्‍चों को पढ़ाता है. आरोप है कि मौलाना पिछले कुछ सालों से कई बच्‍चों को हवस का शिकार बना रहा था.

द इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, थालयोलपरम्बु पुलिस ने महाल्‍लू समिति, मस्जिद के कार्यकारी निकाय की शिकायत के बाद मौलाना पर कार्रवाई की. इस समिति की देखरेख में ही मदरसा का संचालन होता है. इससे पहले पीड़ित बच्‍चों के माता-पिता शिकायत दर्ज नहीं करा पाए थे, जिसके कारण युसूफ पर कार्रवाई नहीं हो पाई थी.

ये भी पढ़ें: केरल: दिहाड़ी मजदूर से बनीं सांसद, सिर्फ 22 हजार रुपये है कुल संपत्ति

हालांकि गिरफ्तारी के बाद युसूफ ने कबूल किया है कि जब वह 25 साल का था तबसे बच्‍चों का यौन शोषण कर रहा है. उसने यह भी दावा किया कि जब वे बच्‍चा था, तब उसका भी यौन उत्‍पीड़न किया गया था.

ये भी पढ़ें: महिला केबिन क्रू ने सिगरेट पीने से रोका तो शख्‍स करने लगा गंदी हरकत

पुलिस ने कहा कि जिस व्‍यक्ति ने बचपन में उसके साथ बलात्‍कार किया था, उसने उसकी बेटी का बलात्‍कार करके उससे बदला लिया था. युसूफ को ऐसा लगता था कि वह ऐसा करता रहेगा और पकड़ा नहीं जाएगा. क्‍योंकि बच्‍चों को यौन शोषण और कानूनी कार्रवाईयों का ज्ञान नहीं होता है. शुरुआत में महल्‍लू समिति के लोग भी पुलिस शिकायत से हिचकिचा रहे थे. लेकिन, बाद में कार्रवाई का फैसला लिया गया.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 2, 2019, 7:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...