तमिलनाडु: एक दिन में कोरोना वायरस के 669 केस और तीन की मौत, कुल मामले 7000 पार

तमिलनाडु: एक दिन में कोरोना वायरस के 669 केस और तीन की मौत, कुल मामले 7000 पार
(सांकेतिक फोटो)

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने बताया कि वहां आज कोरोना वायरस (Coronavirus) के 669 नए मामले सामने आए हैं और इसके संक्रमण से 3 लोगों की मौत हुई है.

  • Share this:
चेन्नई. देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को लेकर चिंता है. इस बीच तमिलनाडु (Tamil Nadu) से एक और चिंताजनक खबर सामने आई है. यहां पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में करीब 10% की बढ़ोत्तरी हो गई है.

तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने बताया कि वहां आज कोरोना वायरस (Coronavirus) के 669 नए मामले सामने आए हैं और इसके संक्रमण से 3 लोगों की मौत हुई है. नये मामलों के सामने आने के साथ ही तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़े 7204 तक पहुंच गए हैं. वहीं इससे कुल 47 लोगों की मौत हो चुकी है. तमिलनाडु में कल करीब 13 हजार लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. अब तक राज्य में 2 लाख 32 हजार से ज्यादा लोगों का टेस्ट किया जा चुका है.


सर्वाधिक संक्रमण के मामले में चेन्नई चौथा सबसे ज्यादा मामलों वाला शहर
बता दें कि तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 5195 एक्टिव मामले हैं. वहीं तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई कोविड-19 संक्रमण के मामलों की संख्या में देश में चौथा सबसे ज्यादा संक्रमण वाला महानगर है. चेन्नई में कोरोना वायरस के अब तक 3046 मामले सामने आए हैं.





चेन्नई (Chennai) से ऊपर इस मामले में मुंबई, दिल्ली और अहमदाबाद ही हैं. इनमें से मुंबई में 12 हजार से ज्यादा लोगों को कोविड-19 का संक्रमण हो चुका है. जबकि दिल्ली में भी 6 हजार से अधिक लोगों को कोविड-19 संक्रमित पाया गया है.

सोमवार से तमिलनाडु में दी जानी है लॉकडाउन में अतिरिक्त छूट
बता दें तमिलनाडु ने कोरोना वायरस लॉकडाउन को लेकर जारी किए नए दिशानिर्देशों (Guidelines) में सोमवार से कई तरह की छूट दिए जाने की घोषणा की है. इसमें अकेली और पड़ोस की दुकानों को खोले जाने के घंटों में बढ़ोतरी के साथ ही प्राइवेट संस्थाओं को कम कर्मचारियों के साथ अपने परिसर में काम करने की अनुमति देने जैसी छूट भी शामिल हैं. हालांकि राज्य सरकार ने यह भी साफ किया कि ये छूट कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) पर लागू नहीं होंगी.

यह भी पढ़ें: इस शहर में COVID-19 के 334 सुपर स्प्रेडर पहचाने गए, हजारों को किया था संक्रमित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज