Home /News /nation /

यादाश्त खो चुकी महिला बेचती थी चाय, हैम रेडियो की मदद से अब 37 साल बाद मिला अपना परिवार, पढ़ें दिलचस्प वाकया

यादाश्त खो चुकी महिला बेचती थी चाय, हैम रेडियो की मदद से अब 37 साल बाद मिला अपना परिवार, पढ़ें दिलचस्प वाकया

हैम रेडियो की मदद से महिला को उसका परिवार मिल गया. (सांकेतिक तस्वीर)

हैम रेडियो की मदद से महिला को उसका परिवार मिल गया. (सांकेतिक तस्वीर)

Ham Radio Woman with Family After 37 Years: हैम रेडियो से जुड़े लोगों के संगठन पश्चिम बंगाल रेडियो क्लब के सचिव अम्बरिश नाग बिस्वास ने बताया कि यादाश्त खो चुकी 67 वर्षीय महिला को प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में उसके पति को सौंप दिया गया. जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है.

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता. हैम रेडियो (Ham Radio) के कारण पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दक्षिण 24 परगना जिले में पिछले करीब 37 साल से काम कर रही एक महिला अंतत: झारखंड के बोकारो में रहने वाले अपने परिवार से मिल सकी है. हैम रेडियो से जुड़े लोगों के संगठन पश्चिम बंगाल रेडियो क्लब (West Bengal Radio Club) के सचिव अम्बरिश नाग बिस्वास ने बताया कि यादाश्त खो चुकी 67 वर्षीय महिला को प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में उसके पति को सौंप दिया गया. जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है.

    नाग बिस्वास ने पीटीआई/भाषा को बताया, “करीब 15 दिन पहले एक पर्यटक ने हमें बताया कि बखाली बीच पर एक चाय की दुकान पर करीब चार दशक से एक महिला काम कर रही है. उसे अपना नाम-पता याद नहीं है.”

    नागरिक पुलिस के दो स्वयंसेवकों से तथ्य का सत्यापन करने के बाद नाग बिस्वास ने महिला से बातचीत और उसकी बोली के आधार पर उन्हें लगा कि वह पश्चिम बंगाल में जंगलमहल, बीरभूम जिले के आदिवासी इलाके, बांकुड़ा या पुरुलिया की हो सकती है.

    जीनोम टेस्टिंग के लिए सैम्पल, होम आइसोलेशन की निगरानी: जानें ओमिक्रॉन पर केंद्र ने राज्यों से क्या कहा

    गनु मंडल (बौरी) को सिर्फ एक ही जगह का नाम याद था छौड़ाबस्ती, लेकिन यह कहां है कुछ पता नहीं था. इतनी सी जानकारी पाकी हैम रेडियो ऑपरेटर्स ने अपनी तलाश शुरू की.

    बिहार में कोरोना से मृत लोगों के परिजनों को अब 4 लाख के अलावा भी मिलेंगे 50 हजार रुपए

    एक एम्बुलेंस ड्राइवर ने बताया कि झारखंड में छौड़ाबस्ती नाम का जगह है. उन्होंने बताया, “अंतत: हैम रेडियो, पुलिस और जिला प्रशासन की मदद से हमने महिला के परिवार को खोज निकाला. रविवार को महिला को उसके पति को सौंप दिया गया.”

    Tags: Jharkhand news, West bengal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर