सीजफायर उल्लंघन पर भारतीय सेना का करारा जवाब, 7 पाकिस्तानी जवानों को किया ढेर, लॉन्च पैड भी किए तबाह

पाकिस्तानी सेना ने बारामुला के उरी सेक्टर में भी भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की.
पाकिस्तानी सेना ने बारामुला के उरी सेक्टर में भी भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की.

Pakistan Ceasefire violations: सीमावर्ती क्षेत्र में सीजफायर उल्लंघन पर कार्रवाई करते हुए भारत ने पाकिस्तान के 7-8 जवानों को ढेर कर दिया है. मारे गए पाकिस्तानी सेना के सैनिकों की सूची में 2-3 पाकिस्तानी सेना के विशेष सेवा समूह (एसएसजी) कमांडो शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 6:05 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कई सेक्टरों में शुक्रवार को पाकिस्तान (Pakistan) सेना द्वारा किए गए सीजफायर उल्लंघन (Ceasefire violation) का भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है. सेना के सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, सीमावर्ती क्षेत्र में सीजफायर उल्लंघन पर कार्रवाई करते हुए भारत ने पाकिस्तान के 7-8 जवानों को ढेर कर दिया है. मारे गए पाकिस्तानी सेना के सैनिकों की सूची में 2-3 पाकिस्तानी सेना के विशेष सेवा समूह (एसएसजी) कमांडो शामिल हैं.

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान झेलना पड़ा है. 7-8 सैनिकों की मौत हो गई है, जबकि 11-12 सैनिक घायल बताए जा रहे हैं. पाकिस्तानी सेना के बंकर, ईंधन डंप और लॉन्च पैड नष्ट हो गए हैं. देखें VIDEO...


ये भी पढ़ेंः- पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना के 2 जवान शहीद, 3 नागरिकों की मौत



भारतीय सेना के 3 जवान शहीद
बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास चार सेक्टरों में गोलीबारी की. इस गोलीबारी में तीन जवान शहीद हो गए और तीन नागरिकों की भी मौत हो गई. जबकि एक जवान घायल बताया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि सभी सेक्टरों में भारतीय सेना उचित जवाब दे रही है.



भारतीय सेना के अधिकारियों के मुताबिक, बांदीपोरा जिले में गुरेज सेक्टर के इजमर्ग में संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया गया. इसके कुछ ही मिनटों के बाद कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में गोलीबारी की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज