Home /News /nation /

Omicron cases: महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 7 नए केस, देश भर में अब तक 12 मामले

Omicron cases: महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 7 नए केस, देश भर में अब तक 12 मामले

नए मामले सामने आने के बाद देशभर में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या 12 हो गई है.

नए मामले सामने आने के बाद देशभर में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या 12 हो गई है.

Coronavirus Omicron Variant Case in India: कई देशों में कोरोना के का नया 'ओमिक्रॉन' वेरिएंट तेजी से अपने पैर पसारता नजर आ रहा है. इस वेरिएंट से रोकथाम के लिए अभी से कई राज्‍यों की सरकार सख्‍त कदम उठाना शुरू कर दिए हैं, इसके बावजूद भी भारत में ओमिक्रोन वेरिएंट के कुल मामले की संख्‍या में इजाफा होकर कुल 12 केस हो चुके है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वेरिएंट (Maharashtra Omicron variant cases ) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 7 और नए मामले दर्ज किए गए हैं. नए मामले सामने आने के बाद राज्य में ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या 8 हो गई है. नए मामले सामने आने के बाद देशभर में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या 12 हो गई है. 7 नए मरीज मिलने के बाद महाराष्ट्र के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि पुणे में 4 व्यक्ति जो विदेश से लौटे हैं वह ओमिक्रॉन (Omicron Case in India) से संक्रिमत पाए गए हैं.

    उन्होंने बताया कि पिंपरी चिंचवाड़ में 6 संक्रमित पाए गए हैं, इनमें से 3 नाइजीरिया से लौटे थे. वहीं, फिनलैंड से पुणे लौटा एक नागरिक ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रिमत पाया गया है.

    ये भी पढ़ेंः- अल्ट्रासाउंड के दौरान भ्रूण की पोजिशन देख रहे थे डॉक्टर्स, तभी दिखा हैरान करने वाला विचित्र नजारा

    बता दें कि, कई देशों में कोरोना के का नया ‘ओमिक्रॉन’ वेरिएंट तेजी से अपने पैर पसारता नजर आ रहा है. इस वेरिएंट से रोकथाम के लिए अभी से कई राज्‍यों की सरकार सख्‍त कदम उठाना शुरू कर दिए हैं, इसके बावजूद भी भारत में ओमिक्रोन वेरिएंट के कुल मामले की संख्‍या में इजाफा होकर कुल 12 केस हो चुके है.

    दिल्ली में भी सामने आया ओमिक्रॉन का मामला.
    महाराष्ट्र के अलावा आज दिल्ली में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मामला सामने आया है. वहीं इससे पहले गुजरात से एक, महाराष्ट्र से एक और कर्नाटक से दो ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं.

    Tags: Corona in Maharashtra, Corona Virus in Maharashtra, Omicron, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर