केरल में खत्म होते कोरोना के बीच COVID-19 संक्रमण के 7 नए मामले सामने आए

केरल में खत्म होते कोरोना के बीच COVID-19 संक्रमण के 7 नए मामले सामने आए
केरल में कोरोना वायरस के 7 नये मामले सामने आये हैं (सांकेतिक फोटो)

केरल (Kerala) में विदेशों से राज्य में लौटे कुल पांच लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई हैं जिन्हें केन्द्र सरकार की ‘वंदे भारत मिशन’ (Vande Bharat Mission) योजना के तहत खाड़ी देश (Gulf Countries) से स्वदेश वापस लाया गया है.

  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के सात नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में संक्रमण के इलाजरत मामले बढ़ कर 20 हो गए हैं. नए मामलों में वे तीन लोग शामिल हैं जो सात मई को अबू धाबी (Abu Dhabi) से वापस लौटे थे.

इन तीन लोगों को मिला कर विदेश से राज्य में लौटे कुल पांच लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई हैं जिन्हें केन्द्र सरकार की ‘वंदे भारत मिशन’ (Vande Bharat Mission) योजना के तहत खाड़ी देश (Gulf Countries) से स्वदेश वापस लाया गया है.

नए मामले विदेश से वापस आने वालों के
संक्रमण के ये नए मामले ऐसे वक्त में आए हैं जब राज्य सरकार ने कुछ ही दिन पहले कहा था कि राज्य में संक्रमण का ग्राफ समतल हो गया है.
मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने शनिवार को कहा था कि नए मामले विदेश से वापस आने वालों के लिए चेतावनी और राज्यों के लिए सतर्क होने की बात है.



सात में से तीन मामले वायनाड से
राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने बताया कि इस सात नए मामलों में तीन मामले वायनाड (Wayanad) से, दो त्रिसूर से एक-एक एर्नाकुलम और मलप्पुरम से हैं.

उन्होंने एक बयान में कहा,‘‘ त्रिसूर के दो और मलप्पुरम का एक व्यक्ति सात मई को अबू धाबी (Abu Dhabi) से लौटा था. वायनाड के दो लोगों में संक्रमण कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति के संपर्क में आने से हुआ है. वहीं चेन्नई से एक-एक मरीज एर्नाकुलम और वायनाड आया है.’’

अब तक केरल में की गई है 37464 नमूनों की टेस्टिंग
रविवार को चार लोग संक्रमण मुक्त हो गए जिनमें से दो कन्नूर से हैं और एक-एक पलक्कड़ और कासरगोड से.

ताजा मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक 26,712 लोग फिलहाल निगरानी में हैं जिनमें से 362 लोग राज्य के विभिन्न अस्पतालों में पृथक वार्डों में हैं. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने बताया कि राज्य में 37,464 नमूनों की जांच की गई है.

यह भी पढ़ें: बंगाल में कोविड से हुईं 100 से ज्यादा मौतें, BJP का तंज- 'कहां छिप गईं ममता'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज