होम /न्यूज /राष्ट्र /कर्नाटक: येडियुरप्‍पा कैबिनेट विस्तार पर फैसला आज, 7 नए मंत्री ले सकते हैं शपथ

कर्नाटक: येडियुरप्‍पा कैबिनेट विस्तार पर फैसला आज, 7 नए मंत्री ले सकते हैं शपथ

येडियुरप्पा ने इस सिलसिले में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. (फोटो साभारः ANI)

येडियुरप्पा ने इस सिलसिले में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. (फोटो साभारः ANI)

Karnataka Politics: येडियुरप्पा ने कहा कि मंत्रिमंडल में सात नए सदस्यों को शामिल किया जा सकता है. मंत्रिमंडल में शामिल ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा (Chief Minister BS Yediyurappa) को अपने मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए शीर्ष नेतृत्व से हरी झंडी मिल गई है. अब लंबे समय से लंबित मंत्रिमंडल विस्तार की प्रक्रिया को वह आगे बढ़ा सकेंगे. ऐसा कहा जा रहा है कि मंत्रीमंडल में नए सदस्यों को शामिल करने पर आखिरी फैसला सोमवार (11 जनवरी) को लिया जा सकता है. येडियुरप्पा ने कहा कि मंत्रिमंडल में सात नए सदस्यों को शामिल किया जा सकता है. मंत्रिमंडल में शामिल नए सदस्यों का शपथ ग्रहण 13 जनवरी को होगा.

    बता दें कि येडियुरप्‍पा ने रविवार को दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान येडियुरप्पा के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कर्नाटक के इंचार्ज अरुण सिंह मौजूद रहे. मुलाकात के बाद येडियुरप्पा ने कहा, "शीर्ष नेतृत्व को मैंने ग्राम पंचायत चुनाव परिणामों के बारे में विस्तार से बताया. साथ ही कैबिनेट विस्तार के बारे में भी गहन चर्चा हुई. संभावना है कि जल्द ही सभी नामों पर मुहर लग जाएगी.'' कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि 100 प्रतिशत पक्का है कि ये आखिरी मीटिंग है और पार्टी नेतृत्व जल्द ही सभी नामों पर मुहर लगा देगा. येडियुरप्‍पा ने कहा कि कर्नाटक मंत्रिमंडल में फेरबदल जल्द होगा.




    इससे पहले दिल्ली पहुंचने पर उन्होंने कहा, ‘‘हाल ही में हमने ग्राम पंचायत चुनाव में बड़ी जीत हासिल की. एक महीने के भीतर हम संसदीय उपचुनाव और विधानसभा उपचुनाव का सामना करने जा रहे हैं. हमें उम्मीदवार तय करने हैं. हम इन सभी मुद्दों पर अमित शाह और अन्य प्रमुख नेताओं के साथ चर्चा करेंगे.’’ राज्य में कोविड-19 के प्रसार पर रोक के लिए उठाए गए कदमों के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कर्नाटक में कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है. हम पूरी सावधानी बरत रहे हैं.’’ इससे पहले बेंगलुरु हवाई अड्डा से रवाना होने से पहले उन्होंने संकेत दिया था कि पार्टी आलाकमान के साथ उनकी चर्चा के दौरान कैबिनेट विस्तार का मुद्दा भी आ सकता है.

    Tags: BJP, BS Yediyurappa, Karnataka, Karnataka Politics

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें