Air India की उड़ान से दिल्ली से न्यूजीलैंड पहुंचने के 3 दिन बाद 7 यात्री कोविड-19 से संक्रमित पाए गए

Air India की उड़ान से दिल्ली से न्यूजीलैंड पहुंचने के 3 दिन बाद 7 यात्री कोविड-19 से संक्रमित पाए गए
Air India दिल्ली-ऑकलैंड उड़ान के सात यात्रियों को पहुंचने के तीन दिन बाद कोविड-19 से संक्रमित पाया गया

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण 23 मार्च से भारत में नियमित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें निलंबित हैं. हालांकि वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत भारत और विभिन्न देशों के बीच समझौते के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें (Special international flights) संचालित हो रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2020, 10:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एअर इंडिया (Air India) की उड़ान से रविवार को दिल्ली से न्यूजीलैंड (New Zealand) के ऑकलैंड पहुंचे सात यात्रियों को तीन दिन बाद कोविड​​-19 (Covid-19) से संक्रमित पाया गया है. एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. इससे पहले दिल्ली-हांगकांग उड़ान (Delhi-Hong Kong flights) में सवार 14 यात्रियों को विमान (Flight) से उतरने के बाद कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद इस महीने की शुरुआत में, एअर इंडिया के सभी यात्री उड़ानों (passenger flights) को अगस्त के अंत तक हांगकांग (Hong Kong) में उतरने से रोक दिया गया था.

सरकारी अधिकारी ने कहा, ‘‘रविवार की एअर इंडिया (Air India) दिल्ली-ऑकलैंड उड़ान के सात यात्रियों को पहुंचने के तीन दिन बाद कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाया गया है.’’ एअर इंडिया ने इस मामले पर बयान देने के लिए पीटीआई के अनुरोध का जवाब नहीं दिया. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण 23 मार्च से भारत में नियमित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें निलंबित हैं. हालांकि वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत भारत और विभिन्न देशों के बीच समझौते के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें (Special international flights) संचालित हो रही हैं.

सात मरीज एक ही उड़ान से आए थे और उसके तीन दिन बाद उन्हें संक्रमित पाया गया
शुक्रवार को ऑकलैंड में एक दैनिक प्रेस ब्रीफिंग में, न्यूजीलैंड की सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक कैरोलीन मेकेनले ने कहा, ‘‘कोविड​​-19 के 12 नए मामले सामने आए हैं. नए मामलों में पांच सामुदायिक मामले हैं और सात आयातित मामले हैं.’’ उन्होंने कहा कि 23 अगस्त को सात मरीज एक ही उड़ान से आए थे और उसके तीन दिन बाद उन्हें संक्रमित पाया गया है.
उन्होंने कहा कि इन लोगों को ऑकलैंड के जेट पार्क होटल में स्थित पृथक-वास केंद्र में स्थानांतरित किया जाएगा.



यह भी पढ़ें: PM मोदी ने शिंजो के जल्द ठीक होने की कामना की, कहा- जानकर दुख हुआ

"मैं यह नहीं कह सकता कि कौन से देश से आए हैं"
यह पूछे जाने पर कि संक्रमित पाए गए यात्री किस देश से आए हैं, तो इस पर रॉबर्ट्सन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं यह नहीं कह सकता कि कौन से देश से आए हैं क्योंकि मैं नहीं जानता कि प्रत्येक यात्री किस देश के हैं, हां एअर इंडिया की उड़ान थी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि जो लोग उस उड़ान से आए थे, वे सभी भारत से ही हों. वे सभी लोग न्यूजीलैंड में रहने के हकदार हैं.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज