Assembly Banner 2021

Sushant Case Exclusive: सुशांत के बैंक अकाउंट से हुआ 70 करोड़ का टर्नओवर, रिया के खाते में नहीं भेजी कोई रकम

सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों का हुआ ऑडिट.

सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों का हुआ ऑडिट.

Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत ने कमाए गए 70 करोड़ रुपये में से बड़ी रकम मुंबई में एक फ्लैट, महंगी गाड़ियां और बाइक खरीदने में खर्च की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2020, 10:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) में सीबीआई (CBI), प्रवर्तन निदेशालय (ED) और एनसीबी ने अपनी जांच तेज कर दी है. एजेंसियां सुशांत से जुड़े सभी लोगों से पूछताछ कर रही हैं. इस बीच सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों (Sushant singh rajput bank details) को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. ये खुलासा सुशांत के बैं‍क खातों की फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट में हुआ है. इसे मुंबई पुलिस ने कराया है.

सुशांत के बैंक खातों के पांच साल के ऑडिट रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि सुशांत के बैंक खातों में पिछले पांच सालों में 70 करोड़ रुपये का टर्न ओवर हुआ और उनमें से खर्च भी हुए. सुशांत ने कमाए 70 करोड़ में से मुंबई में एक फ्लैट, महंगी गाड़ियां और बाइक खरीदने में खर्च किया. ग्रांट थॉर्नटन नाम की कंपनी द्वारा किए गए ऑडिट की रिपोर्ट के अनुसार सुशांत के अकाउंट से रिया के अकांउट में कोई इलेक्ट्रॉनिक ट्रांजेक्शन नहीं हुआ.

इतना ही नहीं, सुशांत ने अलग-अलग बैंकों में 5-7 करोड़ की एफडी और करोड़ों की रकम म्यूचुअल फंड्स में भी निवेश की है, जबकि सुशांत ने इन 5 सालों में 5 करोड़ का टैक्स भी भरा है. सुशांत सिंह राजपूत ने करोड़ों रुपये अपने मैनेजमेंट, स्टाफ, घूमने-फिरने और घर खर्च के लिए इस्तेमाल किए. इतना ही नहीं, सुशांत ने 3-4 करोड़ रुपये अपने घर के किराए पर खर्च किए है. मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों का फॉरेंसिक ऑडिट कराया था.



ईडी इस बात की अभी जानकारी ले रही है कि रिया और उसके परिवार पर सुशांत में कितने खर्च किए या पैसे दिए. ईडी को शक है कि सुशांत ने बड़ी रकम रिया और उसके परिवार पर खर्च की है. बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई को सौंपी गई है. सीबीआई की टीमें मुंबई में पिछले करीब एक हफ्ते से जांच कर रही हैं. सीबीआई इस दौरान सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े सभी लोगों से पूछताछ कर रही है. इसमें रिया चक्रवर्ती भी शामिल हैं. रिया से सीबीआई ने शुक्रवार को 10 घंटे पूछताछ की थी. शनिवार को भी उनसे 7 घंटे पूछताछ चली थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज