पुलवामा हमले का ऐसे जवाब दे रही है सेना, अब तक 41 आतंकी ढेर, जैश के थे 25

पुलवामा हमले का ऐसे जवाब दे रही है सेना, अब तक 41 आतंकी ढेर, जैश के थे 25
पुलवामा हमला (फ़ाइल फोटो)

मारे गए आतंकियों में पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 25 आतंकी भी शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2019, 9:36 AM IST
  • Share this:
पुलवामा हमले के बाद जारी कार्रवाई में भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में 41 आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों में पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के 25 आतंकी भी शामिल हैं.

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने बुधवार को मीडिया को बताया कि साल 2019 के चौथे महीने में अभी तक 70 आतंकियों को मार गिराया गया है. इनमें से 41 को पुलवामा हमले के बाद जारी ऑपरेशन में मारा गया है. मीडिया से बातचीत के दौरान जनरल ऑफिसर कमांडिंग 15 कॉर्प्स लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन और सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर जनरल जुल्फीकार हसन भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: न्‍यूजीलैंड में मस्जिद पर हमले का बदला हैं ईस्टर पर श्रीलंका के सीरियल ब्लास्ट!



ये भी पढ़ें- कश्मीर में अब जैश को नहीं मिल पा रहा कमांडर- सेना
दिलबाग सिंह ने बताया कि साल 2018 में सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 272 आतंकी मारे गए थे. साल 2019 में अभी तक 70 आतंकी मारे गए हैं, जिनमें से 41 पुलवामा हमले के बाद जारी ऑपरेशन में मारे गए हैं. पुलवामा के बाद मारे गए 41 आतंकियों में से 25 जैश ए मोहम्मद संगठन से जुड़े हैं.

ये भी पढ़ें: बठिंडा यूनिवर्सिटी से कश्मीरी स्टूडेंट गिरफ्तार, CRPF पर पुलवामा जैसा हमले की कोशिश का आरोप

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक पुलवामा हमले के बाद पत्थरबाजी की घटनाओं में भी कमी आई है. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर हमला किया गया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading