जुड़वां बच्चों को जन्म देकर 74 वर्षीय महिला ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में इस महिला ने अपनी शादी के 57 साल के बाद जुड़वां बच्चों (Twins) को जन्म दिया है.

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 8:42 AM IST
जुड़वां बच्चों को जन्म देकर 74 वर्षीय महिला ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
शादी के 57 साल के बाद जुड़वां बच्चों को जन्म दिया
News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 8:42 AM IST
(बालकृष्ण. एम)

हैदराबाद. आंध्र प्रदेश के गुंटूर में 74 वर्षीय एक महिला ने इस उम्र में जुड़वां बच्चों (Twins Baby) को जन्म देकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. यहां इस महिला ने अपनी शादी के 57 साल के बाद जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है. बच्चों की डिलीवरी के लिए अस्पताल के डॉक्टरों ने सभी व्यवस्थाएं की थीं.

महिला का इलाज कर रहे डॉक्टरों के अनुसार, पूर्व गोदावरी ज़िले के नेलापरतिपादु के रहने वाले येररामती राजा ने 22 मार्च, 1962 को मंगायाम्मा से शादी की थी.  शादी के कुछ सालों के बाद उन्हें बच्चे की उम्मीद थी, मगर उनका ये सपना पूरा नहीं हुआ. ये दोनों बूढ़े हो गए थे फिर भी उनकी ये इच्छा पूरी न हो सकी.

हाल ही में उनके घर के पास रहने वाली एक 55 वर्षीय महिला IVF तकनीक से गर्भवती हुई थी. मंगायाम्मा ने उससे प्रेरणा ली और अपने पति के साथ जाकर गुंटूर के अहल्या नर्सिंग होम से संपर्क किया. वहां वे आईवीएफ तकनीक के विशेषज्ञ डॉ. सनक्कयला उमाशंकर से मिले. डॉक्टरों ने मंगायाम्मा के पति का स्पर्म लेकर उसे आईवीएफ प्रणाली में प्रयोग किया और डॉक्टरों के प्रयास सफल रहे.

IVF तकनीक से मां बनीं


मंगायाम्मा के पति राजा राव ने बताया, 'मैं बहुत खुश हूं. हम नौ महीने तक अस्पताल में रहे. बच्चों को देखने के बाद हम अपना सारा कष्ट भूल चुके हैं. हम दोनों बच्चों की देखभाल कर रहे हैं.'

मंगायाम्मा पिछले 9 महीने से नर्सिंग होम में डॉक्टरों की देखरेख में थीं. डॉ. उमाशंकर ने सुबह 10 . 30 बजे सीजेरियन करने का फ़ैसला किया था. इस समय मंगायाम्मा उत्सुकता से अपने बच्चों की प्रतीक्षा कर रही हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें: कांग्रेस में घमासान के बीच दिग्विजय सिंह ने CM कमलनाथ को याद दिलाया 'वचन'

पेट्रोल-डीजल वाहन मालिकों के लिए राहत की खबर! नितिन गडकरी ने दिया बड़ा बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 8:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...