दिल्‍ली में कोरोना से निपटने को आ रहे 75 पैरामिलिट्री डॉक्‍टर, 350 हेल्‍थ वर्कर, अमित शाह ने दिए निर्देश

दिल्‍ली में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले.
दिल्‍ली में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले.

Coronavirus in Delhi: गृह मंत्रालय के सूत्रों के जानकारी दी है कि पूरे देश से करीब 75 पैरामिलिट्री डॉक्‍टर दिल्‍ली आएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 2:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्‍ली (Delhi) में फिर से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामलों से निपटने के लिए दिल्‍ली सरकार के साथ ही केंद्र सरकार अब कमर कस चुकी है. इसके तहत ही रविवार को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) व अन्‍य के साथ समीक्षा बैठक की थी. इसके बाद करीब 12 पॉइंट का प्‍लान बना था. अब इसी क्रम में एक और बड़ा कदम उठाया जा रहा है. गृह मंत्री अमित शाह ने अब दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए अर्धसैनिक बलों से अतिरिक्‍त डॉक्‍टर उपलब्‍ध कराने को कहा है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक गृह मंत्रालय के सूत्रों ने जानकारी दी है कि पूरे देश से करीब 75 पैरामिलिट्री डॉक्‍टर दिल्‍ली आएंगे. ये सभी अगले कुछ दिनों में दिल्‍ली आ जाएंगे. दिल्ली में कोरोना वायरस से निपटने के लिए आ रहे ये डॉक्‍टर इंडो तिब्‍बतन बॉर्डर पुलिस (ITBP), सशस्‍त्र सीमा बल (SSB), असम राइफल्‍स और सीआरपीएफ व अन्‍य बलों से आ रहे हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक विभिन्‍न अर्धसैनिक बलों को रविवार रात को संदेश भेजा गया था कि वह अधिक मेडिकल प्रोफेशनल्‍स का तत्‍काल रूप से प्रबंध करें. सूत्रों के अनुसार बलों की विभिन्‍न यूनिटों को आधिकारिक रूप से यह कहा गया है कि वे अपने यहां मौजूद अतिरिक्‍त डॉक्‍टरों को रिलीव करें ताकि उन्‍हें दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए भेजा जा सके.



डॉक्‍टरों का प्रबंधन करने वाली पूरी प्रक्रिया में शामिल शीर्ष सरकारी अफसर के अनुसार कुल 75 पैरामिलिट्री डॉक्‍टर दिल्‍ली में कुछ ही दिनों में पहुंच जाएंगे. बलों को उनके नाम का सुझाव देने और प्रक्रिया को शुरू करने को कह दिया गया है. इन डॉक्‍टरों को दिल्‍ली के विभिन्‍न अस्‍पतालों में तैनात किया जाएगा. इनमें से कुछ डॉक्‍टर 10000 बेड वाले सरदार पटेल कोविड हॉस्पिटल में भी तैनात किए जाएंगे.

डॉक्‍टरों के अलावा अस्‍पतालों के लिए 350 स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी भी दिल्‍ली पहुंचेंगे. ये सभी स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी जालंधर, शिमला, लखनऊ और देश के अन्‍य शहरों से आएंगे. आईटीबीपी 15 डॉक्‍टर और 70 पैरामेडिक्‍स भेज रहा है. एसएसबी भी 12 डॉक्‍टर और 70 पैरामेडिक्‍स को भेज रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज