गुवाहाटी के ज़ू रोड पर ग्रेनेड हमले में दो पुलिसकर्मियों समेत 12 घायल

घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस और सुरक्षाबल पहुंच गए हैं. हमले में उल्फा का हाथ होने का संदेह जताया जा रहा है. सीएम सोनोवाल ने राज्य के डीजीपी से बात की. डीजीपी ने जांच के दिए आदेश.

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 11:27 PM IST
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 11:27 PM IST
गुवाहाटी के व्यस्त ज़ू रोड इलाके में एक शॉपिंग मॉल के बाहर ग्रेनेड से हमले की खबर है. इस हमले में दो पुलिसकर्मियों समेत 12 लोगों के घायल होने की सूचना है. घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस और सुरक्षाबल पहुंच गए हैं. इस हमले में उल्फा का हाथ होने का संदेह जताया जा रहा है.

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने घटना की निंंदा की है. उन्होंने राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP)  कुलाधर सैकिया से दोषियों को पकड़ने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया. बताया जा रहा है कि उग्रवादियों ने सुरक्षाबल की पेट्रोलिंग टीम को निशाना बनाया था.



डीजीपी सैकिया ने बताया कि हमले की जांच शुरू कर दी गई है. फॉरेंसिक टीम जांच में पुलिस की मदद कर रही है. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिन से हम उग्रवादी संगठनों के खिलाफ सघन अभियान चला रहे हैं. इसी के तहत बुधवार सुबह तिनसुकिया से तीन उग्रवादियों को हिरासत में लिया गया था. बताया जा रहा है कि इनमें एक पुलिस अधिकारी भास्कर कलिता की हत्या में भी शामिल था. जांच के बाद पता लगेगा कि जू रोड पर हुए हमले का इस अभियान से संबंध है या नहीं. हालांकि, स्पष्ट है कि हमलावरों ने सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाया था.

जानकारी के अनुसार, शाम 8 बजे गुवाहाटी के ज़़ू़ू रोड के एक शॉपिंग मॉल में लोग घूम रहे थे. इसी दौरान वहां पर कुछ लोग पहुंचे और उन्होंने मॉल के बाहर ग्रेनेड से हमला कर दिया. हमले में 12 लोग घायल हो गए. घायलों में दो पुलिसकर्मी भी हैं. घायलों को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.



बताया जाता है कि ग्रेनेड से हुए विस्फोट के कारण कई लोग सड़क पर ही गिर पड़े. खून से लथपथ लोगों को स्थानीय लोगों ने तुरंत उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. बताया जा रहा है कि हमलावर ग्रेनेड फेंकने के बाद फरार हो गए. हमले की सूचना के बाद स्थानीय पुलिस और सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार