J&K: सोपोर में लश्कर के 8 सहयोगी गिरफ्तार, पोस्टर के जरिए घाटी में फैला रहे थे दहशत

भाषा
Updated: September 10, 2019, 7:39 PM IST
J&K: सोपोर में लश्कर के 8 सहयोगी गिरफ्तार, पोस्टर के जरिए घाटी में फैला रहे थे दहशत
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर के 8 सहयोगी गिरफ्तार

पुलिस (Police) के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘पुलिस ने सोपोर में पोस्टर (Poster) प्रकाशित कर स्थानीय लोगों को डराने-धमकाने में शामिल आतंकवादियों के आठ सहयोगियों को गिरफ्तार किया है.”

  • भाषा
  • Last Updated: September 10, 2019, 7:39 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. कश्मीर घाटी (Kashmir) के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों (Security Forces) को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने सोपोर से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों (Terrorist) के 8 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. ये लोग पोस्टर बांटकर स्थानीय लोगों को डराने और धमकाने का काम कर रहे थे.

पुलिस (Police) के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘पुलिस ने सोपोर में पोस्टर (Poster) प्रकाशित कर स्थानीय लोगों को डराने-धमकाने में शामिल आतंकवादियों के आठ सहयोगियों को गिरफ्तार किया है.” ये पोस्टर कश्मीर के कुछ हिस्सों में लगाए गए हैं जिसमें ‘नागरिक कर्फ्यू’ की बात कही गई है और लोगों से सविनय अवज्ञा. करने को कहा है.

पुलिस ने इन 8 को किया गिरफ्तार
उन्होंने कहा कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में इन पोस्टरों के नजर आने के बाद इनकी गिरफ्तारी हुई. इन पोस्टरों में स्थानीय लोगों को धमकाया गया था. प्रवक्ता ने कहा कि शुरुआती जांच में यह पाया गया कि इस मामले में आतंकवादियों के 8 सहयोगी एजाज मीर, उमर मीर, तौसीफ नजर, इम्तियाज नजर, उमर अकबर, फैजान लतीफ, दानिश हबीब और शौकत अहमद मीर शामिल थे.

मुदस्सिर पंडित और आसिफ मास्टरमाइंड
उन्होंने कहा कि इन लोगों ने ये धमकी भरे पोस्टर तैयार किए और उन्हें इलाके में प्रसारित किया. यह माना जा रहा है कि एक सक्रिय स्थानीय आतंकी सज्जाद मीर उर्फ हैदर व उसके सहयोगी मुदस्सिर पंडित और आसिफ मकबूल भट इस मामले के मास्टर माइंड थे. जिनके कहने पर इन पोस्टरों का प्रकाशन और प्रसारण हुआ. ये तीनों प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े हैं.”

पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि साजिश का हिस्सा रहे सक्रिय आतंकवादियों ने लोगों को निर्देश दिया था कि वे “धमकी भरे पोस्टर” प्रकाशित करें. उन्होंने कहा कि पुलिस ने वो कंप्यूटर और दूसरे सामान बरामद किये हैं जिनका इस्तेमाल पोस्टरों का मसौदा तैयार करने और उसे छापने में किया गया. इसके साथ ही कंप्यूटर समेत सभी आपत्तिजनक सामग्रियों को जब्त कर लिया गया है.
Loading...

पुलिस कर रही आतंकी घटनाओं में संलिप्तता की जांच
उन्होंने कहा कि इस संबंध में कानून की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है. प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस इलाके में हाल में हुई नागरिकों की हत्या में इन आतंकवादियों की संलिप्तता की भी जांच कर रही है.

फ्लाइट में सोती महिला के पास 6 घंटे तक खड़ा रहा शख्स, फोटो पर उठ रहे सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 7:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...