बंगालः केंद्रीय मंत्री के काफिले पर हमले के मामले में 8 गिरफ्तार; 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

श्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से तृणमूल कांग्रेस-भाजपा की झड़पें जारी हैं.

श्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से तृणमूल कांग्रेस-भाजपा की झड़पें जारी हैं.

Attack on Union Minister V Muraleedharan: विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन गुरुवार को पश्चिमी मिदनापुर में एक बीजेपी कार्यकर्ता से मिलने उनके घर जा रहे थे. तभी रास्ते में लाठी डंडों से उनके काफिले पर हमला हुआ है. इस दौरान उनकी गाड़ियों के शीशे टूट गए.

  • Share this:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल दौरे पर गए केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन (Union Minister V Muraleedharan) के काफिले पर हुए हमले को लेकर प्रशासनिक अधिकारी एक्शन में आ गए हैं. गुरुवार को हुए इस हमले में अब तक 8 लोगों का गिरफ्तार किया जा चुका है. साथ ही 3 पुलिस अधिकारियों को भी सस्पेंड किया गया है.

विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन गुरुवार को पश्चिमी मिदनापुर में एक बीजेपी कार्यकर्ता से मिलने उनके घर जा रहे थे. तभी रास्ते में लाठी डंडों से उनके काफिले पर हमला हुआ है. इस दौरान उनकी गाड़ियों के शीशे टूट गए. मुरलीधरन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इस घटना का वीडियो शेयर किया है.

वीडियो में दिख रहा है कि गाड़ी के आगे कुछ लोगों का समूह आ जाता है. एक आदमी लाठी लेकर गाड़ी के आगे शीशे की तरफ जोर से पटकता है. मंत्री कार पीछे करने को कहते हैं, पीछे जगह नहीं होती तो ड्राइवर बैक गेयर में गाड़ी पीछे की ओर भगाता है.

प्रकाश जावड़ेकर ने की हमले की निंदा
विदेश राज्यमंत्री पर हुए हमले की केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर निंदा की है. उन्होंने कहा, 'लाखों लोगों को घर छोड़ना पड़ा, क्योंकि उनके घरों पर हमले किए गए. जला दिए गए. ये लोकतंत्र नहीं है. आज जिस तरह से विदेश राज्यमंत्री मुरलीधरन पर हमला हुआ है, बंगाल सरकार ने लोकतंत्र को शर्मसार कर दिया है. मंत्री सुरक्षित नहीं है तो फिर सामान्य जनता का क्या होगा. हम इस हमले की निंदा करते हैं. हमला करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. इस तरह के हमले की धमकी ममता बनर्जी पहली ही अपने भाषण में दे चुकी हैं.'


राज्य से लगातार आ रही है हिंसा की घटना



बंगाल में चुनाव खत्म होने के बाद भी लगातार हिंसा की खबरें आ रही हैं. चुनाव परिणाम के बाद हुई हिंसा के बाद जमीनी हालात का आंकलन करने के लिए अतिरिक्त सचिव स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में गृह मंत्रालय द्वारा नियुक्त 4 सदस्यीय टीम आज ही कोलकाता पहुंची है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज