हैदराबाद में बारिश के कारण गिरी घर की दीवार, 2 महीने के बच्‍चे समेत 9 लोगों की दबकर मौत

हैदराबाद में हुआ हादसा. (Pic- Twitter Asaduddin Owaisi)

Hyderabad Rain Update: हैदराबाद में भारी बारिश के कारण इससे पहले रविवार को भी एक पुराने घर का एक हिस्सा ढह जाने के कारण दो महिलाओं की मौत हो गई थी और पांच अन्य घायल हो गए थे.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. तेलंगाना (telangana) की राजधानी हैदराबाद (hyderabad) में मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हो गया है. हैदराबाद के बदलागुडा इलाके में तेज बारिश के कारण एक बोल्‍डर मकान पर जा गिरा. इससे मौके पर ही दो महीने के बच्‍चे समेत 9 लोगों की मौत हो गई. साथ ही 3 अन्‍य लोग घायल हुए हैं. घायलों को पास के अस्‍प्‍ताल में भर्ती कराया गया है. हादसे की सूचना मिलने पर आला अफसर मौके पर पहुंच गए हैं. राहत का काम जारी है. एक अन्‍य घटना में भी तीन लोगों की मौत हुई है.

    इससे पहले हैदराबाद में भारी बारिश के कारण रविवार को भी एक पुराने घर का एक हिस्सा ढह जाने के कारण दो महिलाओं की मौत हो गई थी और पांच अन्य घायल हो गए थे. यह घटना दोपहर करीब 12.10 बजे हुसैनीआलम में हुई थी, जब सात लोग घर में थे. एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि सभी घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जहां दो महिलाओं की मौत हो गई थी.





    हैदराबाद से लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को ट्वीट किया, 'पिछले दो दिन से यहां हो रही भारी बारिश के कारण बंदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में एक दीवार के ढह जाने से नौ लोगों की मौत हो गई.' उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं बंदलागुड़ा में मोहम्मदिया हिल्स का निरीक्षण कर रहा था, जहां दीवार के ढहने से नौ लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. वहां से जाते समय मैंने शमशाबाद में फंसे बस यात्रियों को अपने वाहन से उनके गंतव्य तक पहुंचाया. अब मैं तालाबकट्टा और यसराब नगर जा रहा हूं.'

    बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र सोमवार को गहरे दबाव में बदल गया था. इसके कारण भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आंध्र प्रदेश, ओडिशा समेत आसपास के अन्‍य राज्‍यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी. तेलंगाना में भी भारी बारिश का कहर जारी है.

    इसके चलते एसडीआरएफ को शहर के कुछ हिस्‍सों में लोगों को सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचाने के लिए राहत कार्य शुरू करना पड़ा है. तेलंगाना में मंगलवार को कई स्थानों पर हुई भारी बारिश के कारण जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी के कारण हैदराबाद और राज्य के कई हिस्सों में पानी भर गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.