अपना शहर चुनें

States

भागने की फिराक में थे जमात में शामिल 8 मलेशियाई, प्लेन पर बैठने से पहले पुलिस ने पकड़ा

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (दिल्ली एयरपोर्ट)
इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (दिल्ली एयरपोर्ट)

दिल्ली एयरपोर्ट(IGI) इमिग्रेशन विभाग ने मलेशिया के लिए मालिंदो एयर रिलीफ फ्लाइट में सवार होने की कोशिश करते हुए इन लोगों को पकड़ा. उन्हें पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. निजामुद्दीन के तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के कार्यक्रम में शामिल हुए मलेशिया के 8 नागरिकों को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (दिल्ली एयरपोर्ट) पर पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि ये सभी मलेशिया मालिंदो एयर रिलीफ फ्लाइट में चढ़ने की कोशिश कर रहे थे. ये फ्लाइट राहत सामग्री लेकर आई थी. हालांकि, आईजीआई इमिग्रेशन के अधिकारियों ने इन लोगों को ट्रेस कर लिया और फ्लाइट में चढ़ने से पहले ही पकड़ लिया. उन्हें अब पुलिस को सौंप दिया जाएगा.

निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के कार्यक्रम में पिछले महीने हजारों लोग शामिल हुए थे. इनमें भारत के अलावा 16 अन्य देशों के नागरिक भी शामिल हुए थे. इनमें बड़ी संख्या में लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में अब तक एक हजार से अधिक जमाती कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. देश में आए कुल मामलों में करीब 30 फीसदी इनकी हिस्सेदारी है.

बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से दुनिया के अधिकांश देश बेहाल हैं. भारत में संक्रमितों की संख्या 3000 पार कर गई है और ये संख्या तेजी से बढ़ रही है. निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के इवेंट का मामला सामने आने के बाद से कोरोना मरीजों की संख्या में एकदम से इजाफा हो गया है. ऐसे में तबलीगी जमात से जुड़े विदेशियों को भी एयरपोर्ट पर कस्टडी में ले लिया जा रहा है.



617 लोगों में कोरोना के लक्षण
निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के मुख्यालय में जमात के 2300 से अधिक कार्यकर्ता रूके हुए थे और उन्हें पिछले तीन दिनों में वहां से निकाला गया. इनमें से 617 लोगों में कोविड-19 के लक्षण सामने आने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि शेष को पृथक रखा गया है. गृह मंत्रालय ने मंगलवार को कहा था कि 21 मार्च को देश के विभिन्न स्थानों पर तबलीगी जमात की शाखाओं में करीब 824 विदेशी रुके हुए थे.

गृह मंत्रालय ने की कार्रवाई
तबलीगी जमात का मामला सामने आने के बाद गृह मंत्रालय ने 960 विदेशियों ब्लैकलिस्ट कर दिया है. उनके भारतीय वीजा को भी कैंसिल कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 3,374, अब तक 77 लोगों की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज