पंजाब में किसानों का आंदोलन, 8 ट्रेनें रद्द, 24 का रूट बदला

अमृतसर से लगभग 22 किलोमीटर दूर देवीदासपुरा में समिति अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

News18Hindi
Updated: March 5, 2019, 9:39 PM IST
पंजाब में किसानों का आंदोलन, 8 ट्रेनें रद्द, 24 का रूट बदला
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18Hindi
Updated: March 5, 2019, 9:39 PM IST
अमृतसर दिल्ली रेल ट्रैक से जाने वाली 8 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. मंगलवार को भी जंदियाला में किसानों के आंदोलन के चलते यह फैसला लिया गया. इसके साथ ही 24 ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है.

किसान मजदूर संघर्ष समिति के बैनर तले बड़ी संख्या में किसानों ने अपनी कई मांगों के समर्थन में 4 मार्च को रेल ट्रैक को रोक दिया. किसानों की मांग है कि पूर्ण कर्ज माफी, भूमि की नीलामी रोकना और किसानों की गिरफ्तारी, 15 फीसदी ब्याज के साथ गन्ने की फसल का भुगतान हो.



ह भी पढ़ें:  तेलंगाना के विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस और टीडीपी को झटका, TRS में शामिल हुए विधायक

अमृतसर से लगभग 22 किलोमीटर दूर देवीदासपुरा में समिति अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. पन्नू ने आरोप लगाया कि ऋण न चुकानेके कारण बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों द्वारा किसानों को परेशान और अपमानित किया जा रहा है. उन्होंने दावा किया कि किसानों को उनकी उपज का पर्याप्त भुगतान नहीं किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक: कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल, 'अगर आप में हिम्मत है तो मोदी को मार दीजिए'

अधिकारियों ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के कारण नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस सहित आठ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया और 24 ट्रेनों का रूट बदला गया है. उन्होंने कहा कि लगभग छह ट्रेनें जो अमृतसर से जाने वाली थीं, अब ब्यास, लुधियाना, फगवाड़ा और अंबाला से प्रस्थान करेंगी.

यह भी पढ़ें: पाक विदेश मंत्री कुरैशी का बयान मसूद अजहर के खिलाफ बनेगा UNSC में भारत का हथियार!एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार