• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • बेंगलुरु में 80 मेट्रो रेल कर्मी कोरोना पॉजिटिव, सभी कोविड केयर सेंटर में किए गए भर्ती

बेंगलुरु में 80 मेट्रो रेल कर्मी कोरोना पॉजिटिव, सभी कोविड केयर सेंटर में किए गए भर्ती

सभी कर्मचारियों को अलग-अलग जगहों में मौजूद कोविड केयर सेंटर्स में भर्ती किया गया है.  (प्रतीकात्मक तस्वीर-AP)

सभी कर्मचारियों को अलग-अलग जगहों में मौजूद कोविड केयर सेंटर्स में भर्ती किया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर-AP)

BMRCL के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बी एल यशवंत चव्हाण ने बताया, 'पिछले हफ्ते रीच-6 में अंडरग्राउंड काम करने वाले 80 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.'

  • Share this:
    बेंगलुरु. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में मेट्रो रेल कार्य से जुड़े लगभग 80 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. बेंगलुरु मेट्रो रेल निगम लिमिटेड (BMRCL) के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. BMRCL के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बी एल यशवंत चव्हाण ने बताया, 'पिछले हफ्ते रीच-6 में अंडरग्राउंड काम करने वाले 80 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.' चव्हाण ने कहा कि संक्रमित पाए गए सभी कर्मचारियों को अलग-अलग जगहों में मौजूद कोविड केयर सेंटर्स में भर्ती किया गया है. चव्हाण के अनुसार, संक्रमित लोगों में से अधिकतर देश के विभिन्न हिस्सों से आए प्रवासी मजदूर हैं.

    सप्ताहभर पहले एक मजदूर मिला था संक्रमित
    बीएमआरसीएल के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि एक सप्ताह पहले एक मजदूर आया था, जिसे बुखार था. अधिकारी ने बताया कि हमने उसकी जांच की और उसे संक्रमित पाया गया. बाद में इस मजदूर के संपर्क में आए और अलग-अलग जगहों से आए सभी मजदूरों की जांच की गई और उनमें से 80 मजदूर संक्रमित पाए गए. चव्हाण ने बताया कि जिन कैंपों में यह मजदूर ठहरे थे उन सभी कैंपों को सैनेटाइज्ड कर दिया गया है. बाकी बचे मजदूरों को भी क्वांरटीन कर दिया गया.

    बेंगलुरु में आज रात से एक हफ्ते का लॉकडाउन
    गौरतलब है कि बेंगलुरु में कोरोना वायरस के तेजी के से बढ़ते मामलों के मद्देनजर मंगलवार रात से एक हफ्ते तक सख्त लॉकडाउन घोषित किया गया है. जून के शुरुआती सप्ताह में शुरू हुई अनलॉकिंग की प्रक्रिया के बाद इस महानगर में तेजी के साथ कोविड संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है. इतनी तेजी से बढ़ते मामलों की वजह से प्रशासन चिंतित है. सरकार द्वारा कोरोना के नए मामलों को रोकने के लिए कई स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं. बेंगलुरु में मार्च के बाद मई तक सख्त लॉकडाउन रखा गया था जिसकी वजह से कोरोना के मामले काफी नियंत्रित थे. इसे लेकर कर्नाटक सरकार की प्रशंसा भी हुई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज