जम्मू-कश्मीर में 80 नए केस, डॉक्टर और एक गर्भवती महिला भी संक्रमित, कुल 1569 मरीज

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 80 नए केस (प्रतीकात्मक तस्वीर)
जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 80 नए केस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 80 नए मरीजों में श्रीनगर (Shri Nagar) के एक डॉक्टर भी शामिल हैं, जोकि बांदीपोरा में तैनात हैं और कुलगाम की एक गर्भवती महिला में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. केंद्र शासित प्रदेश में शनिवार को संक्रमण (Virus) के 80 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 1,569 तक पहुंच गई. अधिकारियों ने कहा कि जम्मू में 21 जबकि कश्मीर में 59 लोग संक्रमित पाए गए.

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 80 नए मरीजों में श्रीनगर के एक डॉक्टर भी शामिल हैं, जोकि बांदीपोरा में तैनात हैं और कुलगाम की एक गर्भवती महिला में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है. जम्मू-कश्मीर में संक्रमण के कुल 1,569 मामलों में से 1,330 कश्मीर में जबकि 239 जम्मू क्षेत्र में सामने आए हैं. इस केंद्र शासित प्रदेश में 774 मरीजों का इलाज चल रहा है. अब तक 21 मरीजों की मौत हो चुकी है.


जम्‍मू-कश्‍मीर में कोविड-19 से संक्रमित 647 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं. साथ ही 17 लोगों की मौत इससे हुई है. राज्‍य में इस समय 31,524 लोग होम क्‍वारंटाइन में रखे गए हैं. अब तक राज्‍य में कोविड 19 के 96,826 टेस्‍ट किए जा चुके हैं.



70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की हुई थी मौत

इससे पहले गुरुवार को बडगाम जिले में कोरोना संक्रमित 70 वर्षीय एक महिला की अस्पताल में मौत हो गई थी, जबकि बुधवार को मरने वाली बेमीना की 80 वर्षीय एक अन्य महिला के भी कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. अधिकारी ने बताया कि इन दोनों महिलाओं की मौत के साथ, केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 21 पहुंच गई.

ये भी पढ़ेंः-
कोरोना वायरस के लिए कुछ दवाओं का परीक्षण जारी, सबसे ज्यादा रेम्डेसिविर से उम्मीद: वैज्ञानिक


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज