• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कॉमनवेल्थ घोटाले में कलमाडी को बचा रही है CBI!

कॉमनवेल्थ घोटाले में कलमाडी को बचा रही है CBI!

कॉमनवेल्थ गेम्स में हुए घोटालों को लेकर क्या सीबीआई कलमाडी को बचा रही है।

कॉमनवेल्थ गेम्स में हुए घोटालों को लेकर क्या सीबीआई कलमाडी को बचा रही है।

कॉमनवेल्थ गेम्स में हुए घोटालों को लेकर क्या सीबीआई कलमाडी को बचा रही है।

  • Share this:
    नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम्स में हुए घोटालों को लेकर क्या सीबीआई कलमाडी को बचा रही है। आईबीएन7 के पास मौजूद दस्तावेज ये साबित करते हैं कि पैसों के हेर फेर के जिस मामले में सीबीआई ने आयोजन समिति के ज्वाइंट डाइरेक्टर जनरल टी एस दरबारी और डिप्टी डायरेक्टर जनरल संजय महेन्द्रू को गिरफ्तार किया दरअसल उस हेर फेर की इजाजत खुद सुरेश कलमाडी ने दी थी। कॉमनवेल्थ गेम्स के मुखिया सुरेश कलमाडी पिछले कुछ दिनों से चीन में एशियाई खेलों का लुत्फ उठा रहे हैं और वो ऐसा करें भी क्यों नहीं, सीबीआई उनकी कारगुजारियों को नजरअंदाज जो किए हुए है।
    इन दस्तावेजों में लंदन में 29 अक्टूबर 2009 को हुई क्वींस बेटन रीले में करीब ढाई करोड़ रुपए का ब्यौरा है जो इस आयोजन पर खर्च होने थे। उस वक्त इस रकम को मंजूरी फाइनेंस अकाउंट के ज्वाइंट डाइरेक्टर जनरल जयचन्द्रन, रेवेन्यू औऱ मार्केटिंग के ज्वाइंट डाइरेक्टर जनरल टी एस दरबारी, डिप्टी डाइरेक्टर जनरल, मार्केटिंग संजय महेन्द्रू के अलावा आयोजन समिति के कुछ और आला अधिकारियों ने दी थी। लेकिन जब उसे आर्गेनाइजिंग कमेटी के चेयरमैन सुरेश कलमाडी के पास मंजूरी के लिए भेजा गया तो उन्होंने भी बिनारोक टोक इसे मंजूरी दे दी थी। इसके रीले के लिए 1 लाख 83 हजार पाउंड की रकम को खर्च कर दिया गया।
    जब मामले ने तूल पकड़ा तो सीबीआई ने तफ्तीश शुरू की। सीबीआई ने संजय महेन्द्रू और टी एस दरबारी को आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार भी कर लिया। लेकिन आईबीएन7 के मौजूद एफआईआर में जयचन्द्रन, कलमाडी समेत और आला अधिकारियों का जिक्र ही नहीं है जबकि कलमाडी ने ही सारे पैसे खर्च करने की अनुमति भी दी थी। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या कलमाडी को नहीं मालूम था कि जरूरत से ज्यादा पैसे खर्च किए जा रहे है। वहीं सीबीआई की इस कार्रवाई से कई सवाल खड़े होते हैं। क्यों इस एफआईआर में जयचन्द्रन और कलमाडी का नाम नहीं है। सीबीआई ने कार्रवाई में इतनी जल्दबाजी क्यों दिखाई। क्या ये गिरफ्तारी महज दिखावा है। दबाव में काम कर रही सीबीआई क्या इस गिरफ्तारी से सबका मुंह फिलहाल बंद करने की कोशिश कर रही है।

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज