अपना शहर चुनें

States

आंध्र में दलित लड़की की प्रेमी ने बेरहमी से की हत्या, तेलंगाना में महिला पर फेंका एसिड

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

अनंतपुर में प्रेम के बहाने एक 19 वर्षीय दलित लड़की को मारकर जलाया गया. वहीं तेलंगाना में एक महिला पर तेजाब फेंक दिया गया. यहां पढ़ें दोनों घटनाओं से जुड़ी रिपोर्ट

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 24, 2020, 4:09 PM IST
  • Share this:
अमरावती. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के अनंतपुर (AnantPur) ज़िले के धर्मावरम में एक स्तब्ध करने वाली घटना में, एक 19 साल की दलित लड़की की उसके प्रेमी ने बेरहमी से हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार, स्नेहलता स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की धर्मावरम शाखा में एक आउटलेट सोर्सिंग कर्मचारी के रूप में काम कर रही थी. मंगलवार की सुबह उसने हमेशा की तरह बैंक में अपनी ड्यूटी की लेकिन शाम को घर नहीं लौटी. चूंकि स्नेहलता का फ़ोन स्विचऑफ था इसलिए उसके मातापिता ने अनंतपुर के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज़ करवाई.

इसी बीच बुधवार की सुबह पुलिस को स्नेहलता का शव धर्मावरम के बांदणपल्ली में मिला. स्नेहलता के मातापिता का आरोप है कि राजेश और कार्तिक ने उनकी बेटी की हत्या की है. उन्होंने पुलिस में पहले भी शिकायत की थी कि वह दोनों उनकी बेटी को प्रेम के बहाने से परेशान कर रहे थे. धर्मावरम पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज़ कर लिया है और इस बारे में विस्तृत जांच शुरू कर दी है.

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, अभियुक्त राजेश बलपूर्वक स्नेहलता को अपने स्कूटर पर बिठा कर शाम को 6. 45 बजे धर्मावरम के गांधी सर्किल ले गया और अनंतपुर के रास्ते में बदंनापल्ली के पास उसे झाड़ियों में ले गया. राजेश ने स्नेहलता का गला काटकर उसकी हत्या कर दी और शव की शिनाख्त न हो सके इसके लिए उसने स्नेहलता के बैग में रखे कागजों की मदद से उसके शव को जला दिया.



हत्या करने के बाद राजेश फ़ौरन अपने घर गया और वहां उसने कार्तिक के साथ बैठकर शराब पी. उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि पीड़िता के साथ किसी यौन अपराध के सबूत नहीं मिले हैं.
तेलंगाना में फेंका एसिड
तेलंगाना के जगित्याल ज़िले में हुई एक दूसरी घटना में एक महिला पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा तेजाब फ़ेंक दिया गया. यह घटना इब्राहिमपटनम मंडल के थिम्मप्पुर थांडा में हुई है. पुलिस के अनुसार, थिम्मापुर थांडा की भुक्या स्वाति की शादी डब्बा गांव के रवि से पांच साल पहले हुई थी. स्वाति के पति रवि की छह महीने पहले मौत हो गयी. हाल में ,स्वाति एक समारोह में भाग लेने थिम्मापुर गयी थी और बुधवार को मेटापल्ली काम पर जाने के लिए शाम को थिम्मपुर बस स्टैंड पहुंची. घर आते समय, तीन अज्ञात लोगों ने जोकि हेलमेट पहने थे, स्वाति के चेहरे पर तेजाब डाल कर फरार हो गए. उसके दायें तरफ का चेहरा इस हमले में जल गया है. स्थानीय लोगों ने उसे फ़ौरन मेटपल्ली के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया.

पुलिस ने बताया कि केस दर्ज़ कर लिया गया है और पीड़िता की शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज