लाइव टीवी

सूरत में कोरोना वायरस से बुजुर्ग महिला की मौत, गुजरात में मृतकों की संख्या 11 हुई

News18Hindi
Updated: April 5, 2020, 10:32 AM IST
सूरत में कोरोना वायरस से बुजुर्ग महिला की मौत, गुजरात में मृतकों की संख्या 11 हुई
गुजरात में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 11 हो गई है

महिला की मौत के बाद गुजरात में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 11 हो गई है, जबकि 105 लोग अभी भी इस गंभीर संक्रमण से जूझ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 5, 2020, 10:32 AM IST
  • Share this:
सूरत. गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) में रविवार सुबह कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित 61 वर्षीय महिला की मौत हो गई. महिला को कुछ दिन पहले ही इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सूरत शहर में कोरोना से यह दूसरी मौत है. इस महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं थी, यानी वह कभी विदेश नहीं गईं और किसी अन्य के संपर्क में आकर कोरोना से संक्रमित हुई हैं.

महिला की मौत के बाद गुजरात में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 11 हो गई है जबकि 105 लोग अभी भी इस गंभीर संक्रमण से जूझ रहे हैं.

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोनो वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3,072 हो गई, जिसमें 76 मौत हो चुकी है जबकि 212 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है.



स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को देश में कोरोना वायरस के 525 नए मामले मिले हैं. इससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3072 हो गई है. इनमें 57 विदेशी नागरिक हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में 30 फीसदी मरीज जमाती हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में तबलीगी जमात से संबंध रखने वाले करीब 30 फीसदी मरीज हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 17 राज्यों में 1023 कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीज तबलीगी जमात से संबंध रखते हैं.

पीएम मोदी ने आज 9 मिनट लाइट बंद करने को कहा है
देश में कोरोना संकट की इस घड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर एकजुटता का संदेश देने के लिए आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देशवासी अपने घर की लाइटें बंद रखेंगे. इस दौरान लोग दीया, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर एकजुटता का प्रदर्शित करेंगे.

इसे भी पढ़ें :-
वैज्ञानिकों ने जगाई उम्मीद! इस दवा से 48 घंटे में खत्म हुआ कोरोना वायरस, अब इंसानों पर होगी जांच

कोरोना वायरस से अमेरिका में हाहाकार! ट्रंप ने पीएम मोदी से मांगी ये खास दवा, कहा- मैं खुद भी खाऊंगा
First published: April 5, 2020, 9:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading