जम्मू: इंटरनेशनल बॉर्डर से BSF का एक जवान लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास BSF का एक जवान लापता

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने व्यापक तलाश अभियान शुरू किया है और पाकिस्तान (Pakistan) के अपने समकक्षों को भी इसकी जानकारी दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    जम्मू. जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) के पास से सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान अचानक लापता हो गया.  जवान के नदी (River) में डूबने की आशंका है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि उप-निरीक्षक (SI) पारितोष मंडल अरनिया सेक्टर में जयकिशन चौकी के निकट नदी के तट से शनिवार शाम करीब छह बजे लापता हो गए.

    सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने व्यापक तलाश अभियान शुरू किया है और पाकिस्तान (Pakistan) के अपने समकक्षों को भी इसकी जानकारी दी है. पारितोष बीएसएफ की 36वीं बटालियन में थे. ऐसा कहा जा रहा है कि वह बल के दो कांस्टेबलों के साथ गश्त पर निकले थे, इसके बाद वह लापता हो गए.

    बीएसएफ कर रही है तलाश
    उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण नदी उफान पर है. अधिकारियों ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एईक नाला इलाके में एसआई की तलाश लगातार जारी है. बीएसएफ पर भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा की निगरानी का जिम्मा है.

    बता दें कि जम्मू के कई इलाकों में इस समय मूसलाधार बारिश हो रही है. इस वजह से इलाके की नदियां उफान पर हैं. बीएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि जवान को एईक नुल्ला नाले में ढूंढ़ने की कोशिश की जा रही है.

    (इनपुट भाषा)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.