लाइव टीवी

खुद कोरोनो पॉजिटिव मां दिल्ली में, पति केरल, और बच्चे दोस्त के घर, पढ़िए इस नर्स की दर्द भरी कहानी

News18Hindi
Updated: April 10, 2020, 8:15 AM IST
खुद कोरोनो पॉजिटिव मां दिल्ली में, पति केरल, और बच्चे दोस्त के घर, पढ़िए इस नर्स की दर्द भरी कहानी
सांकेतिक तस्वीर

ये कहानी है दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टिट्यूट (DSCI) में काम करने वाली एक नर्स की. बता दें कि इस हॉस्पिटल के 22 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव निकले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2020, 8:15 AM IST
  • Share this:
दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) तेज़ी से भारत में पांव पसार रहा है. अब तक 6 हज़ार से ज्यादा लोग इसके शिकार हो चुके हैं. इस खतरनाक बीमारी की चपटे में देश भर के डॉक्टर और नर्स भी आ रहे हैं. अपने परिवार से दूर ये स्वास्थकर्मी अपनी जान की परवाह किए बिना लगातार मोर्चे पर डटे रहते हैं. ऐसी ही एक कहानी है दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टिट्यूट (DSCI) में  काम करने वाली एक नर्स की. बता दें कि इस हॉस्पिटल के 22 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव निकले हैं.

बर्थ डे के दिन हॉस्पिटल में
अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बुधवार को इनकी बेटी का चौथा बर्थडे था. घर में छोटी पार्टी होती. 8 साल का छोटा बेटा घर को सजाता. बर्थडे गर्ल को गिफ्ट में छोटी सी गुड़िया मिलती. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो सका बल्कि बर्थ डे के दिन दोनों बच्चे और मां तीनों की रात दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में बिती.

बच्चों को देखने वाला कोई नहीं



पति घर में नहीं हैं ऐसे में बच्चे की देखभाल करने वाला फिलहाल घर में कोई नहीं है. मां ने अब दोनों बच्चों को किसी दोस्त के यहां रखवा दिया है. उन्होंने कहा, 'हमलोग केरल के रहने वाले हैं. पिछले महीने मेरी सास की तबियत खराब हो गई. ऐसे में मेरे पति को केरल जाना पड़ा. घर में मेड थी तो घर का काम संभालती थी साथ ही बच्चों को भी देखती थी.. लेकिन अचानक लॉकडाउन होने के चलते उन्होंने काम पर आना बंद कर दिया. जबकि मेरे पति केरल में फंस गए.'



खुद हॉस्पिटल में और बच्चे दोस्त के घर
उन्होंने आगे कहा, 'DSCI के स्टाफ जैसे ही कोरोना पॉजिटिव मिलने लगे मैं डर गई. घर आने के तुरंत बाद मैं कपड़े चेंज करके नहाती थी और फिर बच्चों को गोद लेती थी. लेकिन अब जब मेरा खुद का टेस्ट पॉजिटिव आया है मैं हॉस्पिटल में हूं. बच्चों का भी टेस्ट कराया लेकिन ईश्वर की कृपा से वो दो बच गए. अब उन्हें दोस्त के घर छोड़ दिया है. मैं उन्हें देख नहीं पाती हूं. सिर्फ वीडियो कॉल से बात हो पाती है. बच्चे बार-बार पूछते हैं कि वो कब मेरे से मिलेंगे. लेकिन मैं कुछ नहीं कह पाती.'

ये भी पढ़ें:

ovid 19: भारत में एक दिन में कोरोना के 781 नए केस, जानें अपने राज्य का हाल

कोरोना से संक्रमित ब्रिटेन के पीएम ICU से बाहर, ट्रंप बोले- गेट वेल सून

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 8:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading