रथ यात्रा की अनुमति नहीं मिलने पर अमित शाह बोले- BJP से डर गई हैं ममता बनर्जी

अमित शाह ने कहा पश्चिम बंगाल सरकार अपनी शक्तियों का गलत इस्तेमाल कर रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक नए तरह का ट्रेंड चला रही हैं.

News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 2:50 PM IST
News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 2:50 PM IST
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में रथ यात्रा को अनुमति न मिलने पर नाराजगी जाहिर की. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र को दबाया जा रहा है और तृणमूल सरकार अपनी शक्तियों का गलत इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक नए तरह का ट्रेंड चला रही हैं.

अमित शाह ने कहा कि बंगाल के अंदर जिस तरह से तृणमूल का कुशासन चला है, इसके खिलाफ भाजपा ने हर मंडल और जिले में आवाज उठाई है उससे ममता बनर्जी डरी हुई हैं.

इसे भी पढ़ें :- कमलनाथ बोले- मुझे एक्जिट पोल वालों ने फोन किया है..आप जीत रहे हैं

शाह ने कहा, ''बंगाल की जनता परिवर्तन के लिए तैयार हो चुकी है, ममता बनर्जी को यह समझ नहीं आ रहा है कि ऐसा करने से जनता उनसे नाराज ही होगी, बीजेपी के कार्यकर्ता ममता जी से डरते नहीं है, ये तीनों यात्राएं जरूर शुरू होंगी, मैं खुद इसकी शुरुआत करूंगा, हम हर गांव, हर जिले में जाएंगे और एक प्रकार की राजनीतितक विचारधारा से बंगाल को मुक्ति दिलाएंगे.''

इसे भी पढ़ें :- पश्‍चिम बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमला, कार का शीशा टूटा

बता दें कोलकाता हाईकोर्ट ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की, कूचबिहार से प्रस्तावित ‘रथ यात्रा’ को अनुमति देने से इनकार कर दिया था. कोर्ट ने कानून व्‍यवस्‍था बिगड़ने का अंदेशा जताते हुए बीजेपी को अनुमति देने से इनकार किया था. इससे पहले पश्‍चिम बंगाल सरकार ने भी सांप्रदायिक तनाव का हवाला देते हुए बीजेपी की रथ यात्रा को अनुमति देने से मना कर दिया था. मामले की अगली सुनवाई नौ जनवरी निर्धारित की गई है.

किशोर दत्ता ने अदालत को बताया कि कूचबिहार के पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार से भाजपा अध्यक्ष की प्रस्तावित रथ यात्रा को अनुमति देने से इंकार कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह का राज्य में पार्टी की ‘लोकतंत्र बचाओ रैली’आयोजित करने का कार्यक्रम है, जिसमें तीन ‘रथ यात्राएं’ शामिल हैं. राज्य सरकार ने कहा है कि इस यात्रा से सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता है.
Loading...

ये भी पढ़ें-
कोलकाता हाईकोर्ट ने रोकी बीजेपी की 'रथ यात्रा', शाह होने वाले थे शामिल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->