लाइव टीवी

COVID-19 लॉकडाउन के दौरान शराब न मिलने से केरल में खड़ी हुई त्रासदी, अब तक 9 आत्महत्या

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 11:10 PM IST
COVID-19 लॉकडाउन के दौरान शराब न मिलने से केरल में खड़ी हुई त्रासदी, अब तक 9 आत्महत्या
कासरगोड में लॉकडाउन के दौरान सड़क की निगरानी करता पुलिसकर्मी (News18)

हालांकि केरल (Kerala) में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से एक ही मौत हुई है लेकिन यहां से कोरोना वायरस के संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं. और अभी तक राज्य में शराब (Alcohol) न मिलने के चलते 9 लोगों क मौत हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 11:10 PM IST
  • Share this:
(चंद्रकात विश्वनाथ)
तिरुवनंतपुरम.
मंगलवार को पीएम मोदी (PM Modi) ने देशभर में 21 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की थी. जिसके बाद से अब तक केरल (Kerala) में 9 मौतें हो चुकी हैं. खास बात यह है कि ये मौतें कोरोना वायरस (Coronavirus) से नहीं बल्कि शराब की अनुपलब्धता के चलते हुई हैं. इनमें से सात मामले आत्महत्या (Suicide) के हैं. एक में दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है. और एक व्यक्ति की आफ्टरशेव लोशन (Aftershave lotion) पीने से मौत हो गई है.

दक्षिणी राज्य (Southern State) में अभी तक COVID-19 के करीब 200 मामले सामने आ चुके हैं हालांकि कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से रविवार तक सिर्फ एक ही मौत हुई है. लेकिन सभी शराब की दुकानों, जिनमें बार, होटल और स्थानीय शराब की दुकानें भी बंद हैं, उन्हें बंद कर दिया गया है. जिससे एक अलग ही तरह की त्रासदी खड़ी हो गई है.

लॉकडाउन के दौरान शराब नहीं मिलने पर कई लोगों ने की आत्महत्या



कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) के कारण शराब नहीं मिलने से परेशान होकर केरल में दो लोगों ने आत्महत्या कर ली.



पुलिस ने बताया कि त्रिसूर जिले के कोडंगलूर के सुनीश (32) ने कथित तौर पर नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बताया कि पिछले दो दिनों से शराब नहीं मिलने से परेशान होकर नोफल (34) ने आफ्टर शेव लोशन (After Shave Lotion) पी लिया.

जांच अधिकारी ने कहा, "सुनीश भी शराब न मिलने से परेशान हो गया था.” शिकायत में कहा गया है कि वह देर रात घर से निकला और नदी में कूद गया. उसका शव (Dead body) त्रिसूर जिले के इरिनजलाकुडा से बरामद किया गया.

सरकार ने शराब का सेवन न पीने से परेशान लोगों को नशामुक्ति केंद्र में इलाज की दी थी सलाह
वहीं कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर लगे लॉकडाउन के कारण शराब नहीं मिलने से कथित तौर पर परेशान 38 वर्षीय एक दिहाड़ी मजदूर ने भी ‘आत्महत्या’ (Suicide) कर ली. पुलिस ने बताया कि रंग रोगन करने वाले मजदूर सनोज को उनके घर के बगल में एक पेड़ से लटका पाया गया.

राज्य सरकार ने कहा था कि जिन लोगों को शराब का सेवन न करने के कारण परेशानी होती है वे जिलों के नशा मुक्ति केंद्रों (De-addiction centers) में इलाज करा सकते हैं.

राष्ट्रीय लॉकडाउन (national lockdown) के दौरान केरल में राज्य द्वारा संचालित बेवरेजेस कॉरपोरेशन की आउटलेट सहित शराब की दुकानों को बंद कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: दुबई से लौटने पर होम कॉरन्टीन में नहीं रहा शख्स, अब परिवार सहित कई लोग पॉजिटिव
First published: March 29, 2020, 11:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading