लाइव टीवी

11वीं की छात्रा ने किया राहुल गांधी के भाषण का मलयालम में अनुवाद, वायरल हुआ VIDEO

News18Hindi
Updated: December 5, 2019, 11:06 PM IST
11वीं की छात्रा ने किया राहुल गांधी के भाषण का मलयालम में अनुवाद, वायरल हुआ VIDEO
राहुल गांधी ने छात्रा को धन्यवाद दिया और उसकी प्रशंसा करते हुए चॉकलेट भी दी.

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केरल की यात्रा पर हैं. इस दौरान वह अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड (wayanad) भी पहुंचे. यहां पर एक स्कूली छात्रा ने उनके भाषण का मलयालम (Malayalam) में अनुवाद कर सुर्खियां बटोरी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2019, 11:06 PM IST
  • Share this:
वायनाड (केरल). केरल के वायनाड (wayanad) जिले में 11वीं कक्षा की छात्रा गुरुवार को अपने स्कूल परिसर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के भाषण का मलयालम में शानदार अनुवाद कर चर्चा का केन्द्र बन गई. वायनाड के करुवराक्कुंडु के एक सरकारी उच्चतर माध्यमिक स्कूल की छात्रा फातिमा सफा राहुल गांधी का भाषण सुन रही थीं. इस दौरान गांधी ने छात्रों से पूछा कि क्या कोई अपनी इच्छा से उनके भाषण का अनुवाद करना चाहेगा.

राहुल गांधी ने कहा, "मैं जो कह रहा हूं, क्या यहां मौजूद कोई छात्र उसका अनुवाद करना चाहेगा?" सफा के हाथ उठाते ही कांग्रेस नेता ने उसे तुरंत मंच पर आने के लिये कहा. वह बगैर हिचकिचाहट मंच पर पहुंच गई और बिना किसी दिक्कत के गांधी के भाषण का मलयालम में अनुवाद करने लगी.



बाद में राहुल गांधी ने उसे धन्यवाद दिया और उसकी प्रशंसा करते हुए चॉकलेट भी दी. इससे गदगद सफा ने बाद में कहा कि उसने कभी नहीं सोचा था कि उसे यह मौका मिलेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 11:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर