होम /न्यूज /राष्ट्र /

पाकिस्तान में हिंदू लड़की के अपहरण की कोशिश, नाकाम रहने पर कर दिया कत्ल

पाकिस्तान में हिंदू लड़की के अपहरण की कोशिश, नाकाम रहने पर कर दिया कत्ल


पूजा कुमारी ओद नाम की इस हिन्दू लड़की का कत्ल कर दिया गया है. यह तस्वीर पाकिस्तानी पत्रकार नाइला इनायत के ट्विटर पेज से ली गई है.

पूजा कुमारी ओद नाम की इस हिन्दू लड़की का कत्ल कर दिया गया है. यह तस्वीर पाकिस्तानी पत्रकार नाइला इनायत के ट्विटर पेज से ली गई है.

Hindu girl killed in Pakistan: पाकिस्तान का घिनौना कृत्य एक बार फिर सामने आया है. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक हिन्दू लड़की का सरेआम कत्ल कर दिया गया है. आरोपी हिन्दू लड़की का अपहरण कर उसे धर्म परिवर्तन कराना चाहता था. लेकिन जब अपहरण की कोशिश में नाकाम हो गया तब बीच सड़क पर लड़की को गोली मार दी. समाचारपत्र ‘द फ्राइडे टाइम्स’ ने अपनी खबर में बताया कि सिंध प्रांत के सुक्कुर के रोही में पूजा ओद (Pooja Oad) नाम की हिन्दू लड़की का बीच सड़क पर कत्ल कर दिया गया है. पाकिस्तान में इस तरह की यह कोई नई घटना नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पाकिस्तान में हिन्दू महिलाओं के साथ जबर्दस्ती करने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. कल पाकिस्तान से एक दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है जिसमें अपहरण में नाकाम रहने पर अपराधियों ने हिन्दू लड़की का सरेआम कत्ल कर दिया. रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में 18 वर्षीय एक हिंदू लड़की को अपहरण की कोशिश में नाकाम रहने पर गोली मार दी गई. सोमवार को मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गयी है. समाचारपत्र ‘द फ्राइडे टाइम्स’ ने अपनी खबर में बताया कि सिंध प्रांत के सुक्कुर के रोही में पूजा ओद (Pooja Oad) नाम की हिन्दू लड़की का बीच सड़क पर कत्ल कर दिया गया है.

    पूजा ओद ने जब अपहरण का विरोध किया तब अपहरणकर्ताओं ने सबके सामने उसे बीच सड़क में गोली मार दी. पाकिस्तान में इस तरह की कोई नई घटना नहीं है. पाकिस्तान में हिन्दू लड़कियों पर जुल्मो सितम का सिलसिला लगातार चल रहा है.

    अल्पसंख्यक महिलाओं का लगातार धर्म परिवर्तन

    खबर में कहा गया कि प्रत्येक वर्ष अल्पसंख्यक समुदायों से संबंधित महिलाओं का, विशेष रूप से सिंध में अपहरण किया जाता है और धार्मिक चरमपंथी उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराते हैं. पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदाय लंबे समय से जबरन विवाह और धर्मांतरण का सामना कर रहे हैं. पाकिस्तानी पत्रकार नाइला इनायत ने पूजा कुमारी और उसके कातिल की तस्वीर को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा है, पाकिस्तान नाम की इस पाक जमीन पर हर दिन हिंदू और ईसाई बेटियों का अपहरण किया जाता है, जबरन धर्म परिवर्तन करा उससे शादी की जाती है और पाकिस्तान इन सबको तमाशाबीन बनकर देखता रहता है. सिंध के सुक्कुर में अपहरण और धर्मांतरण का विरोध करने वाली 18 वर्षीय पूजा कुमारी ओद की वाहिद लशारी ने गोली मारकर हत्या कर दी.

    2013 से 156 वारदातें
    पाकिस्तान में पीपुल्स कमीशन फॉर माइनोरिटी राइट (Peoples Commission for Minorities’ Rights) के मुताबिक 2013 से 2019 के बीच 156 ऐसी वारदातें हुईं हैं जिनमें हिन्दू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन किया गया है. 2019 में सिंध प्रांत में जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून लाने की कोशिश की गई थी लेकिन कट्टरपंथियों के भारी दबाव के सामने इस बिल को वापस लाना पड़ा. इसी साल दो हिन्दू लड़की रीना और रवीना पूरे देश में चर्चा में आई थी जब उनके परिवार ने अपहरण की शिकायत की थी लेकिन दोनों बहनों ने हाई कोर्ट में कहा था कि उन्होंने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया. पाकिस्तान ब्यूरो ऑफ स्टेटिस्टिक्स के मुताबिक पाकिस्तान में 1.6 प्रतिशत हिन्दुओं की आबादी हैं. इनमें से 6.51 प्रतिशत हिन्दुओं की आबादी सिर्फ सिंध प्रांत में है.

    Tags: Hindu, Killed, Pakistan, Religious

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर