युगांडा की ओलंपिक टीम का सदस्य कोरोना वायरस पॉजिटिव, जापान ने लगाया बैन

कोरोना पॉजिटिव पाए गए युगांडा के खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है (फोटो-AFP)

टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ियों के पिछले पांच हफ्तों से किए जा रहे परीक्षण में यह पहला पॉजिटिव मामला है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. युगांडा की ओलंपिक टीम का एक सदस्य कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है और उसे जापान में प्रवेश से प्रतिबंधित कर दिया गया है. टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ियों के पिछले पांच हफ्तों से किए जा रहे परीक्षण में यह पहला पॉजिटिव मामला है. टीम के आठ अन्य सदस्य रविवार तड़के चार्टर्ड बस में मध्य जापान के ओसाका शहर रवाना हुए जहां कोरोना वायरस के मामले अब भी सामने आ रहे हैं.

    आर्थिक नीति के प्रभारी मंत्री यासुतोशी निशिमुरा ने रविवार को एनएचकेटीवी से कहा कि सरकार सीमा नियंत्रण के नतीजों पर गौर कर रही है. असाही समाचार पत्र ने मंत्रिमंडल सचिवालय के एक अधिकारी के हवाले से कहा कि ये खिलाड़ी शनिवार देर रात टोक्यो के नरिता हवाई अड्डे पहुंचे थे. इनका एस्ट्राजेनेका का कोरोना वायरस टीकाकरण पूरा हो रखा था और विमान पर सवार होने से पहले उनकी रिपोर्ट नेगेटिव थी. पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है.

    आलोचकों ने महामारी के बीच ओलंपिक के आयोजन के खतरे को लेकर गंभीर सवाल उठाए हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति, टोक्यो खेलों के आयोजकों और जापान सरकार ने कहा है कि खेलों का आयोजन सुरक्षित तरीके से हो सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.