केरल में सीएम पिनराई विजयन का मंत्रिमंडल तैयार, 21 नए सदस्यों को मिलेगी जगह

सीएम विजयन गृह, सतर्कता, पर्यावरण और आईटी समेत कई विभाग अपने पास ही रखेंगे. (फाइल फोटो)

सीएम विजयन गृह, सतर्कता, पर्यावरण और आईटी समेत कई विभाग अपने पास ही रखेंगे. (फाइल फोटो)

Kerala Government New Cabinet: सीएम विजयन गृह, सतर्कता, पर्यावरण और आईटी समेत कई विभाग अपने पास ही रखेंगे. उन्होंने अपने दामाद पीए मोहम्मद रियास (P A Mohammed Riyas) को सामाजिक कार्य और पर्यटन विभाग सौंपा है.

  • Share this:

तिरुवनंतपुरम. विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में ऐतिहासिक जीत के बाद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) का 21 सदस्यीय नया मंत्रीमंडल तैयार है. विजयन ने चुनाव से पहले के वादे के मुताबिक, इस बार कैबिनेट में सभी नए चेहरों को जगह दी है. सभी मंत्री गुरुवार को शपथ ग्रहण समारोह के बाद अपना कार्यभार संभालेंगे. कार्यक्रम के बाद ही मंत्रियों के पदों की घोषणा की जाएगी. बुधवार को मंत्रियों के विभागों को तय कर लिया गया था.

सीएम विजयन गृह, सतर्कता, पर्यावरण और आईटी समेत कई विभाग अपने पास ही रखेंगे. उन्होंने अपने दामाद पीए मोहम्मद रियास को सामाजिक कार्य और पर्यटन विभाग सौंपा है. रियास पहली बार विधायक बने हैं. खबर है कि उनके मंत्री पद के चलते भी राज्य में कुछ चिंता है. इनके अलावा पत्रकार रहीं वीणा जॉर्ज को नया स्वास्थ्य मंत्री बनाए जाने की संभावना है. जबकि, पूर्व राज्य सभा सदस्य केएन बालागोपाल राज्य के नए वित्त मंत्री होंगे.

पूर्व राज्य सभा सदस्य पी राजीव नए उद्योग और कानून मंत्री बनाए जा सकते हैं. पार्टी के राज्य सचिव और एलडीएफ संयोजक ए विजयराघवन की पत्नी को उच्च शिक्षा मंत्री बनाया जाएगा. वहीं, वी शिवकुट्टी लोक शिक्षा और श्रम विभाग संभालेंगे. पार्टी के केंद्रीय कमेटी के सदस्य एमवी गोविंदन को स्थानीय स्वशासन और एक्साइज विभाग मिल सकता है.


केके शैलजा को नहीं चुने जाने पर हुआ था बवाल

राज्य में स्वास्थ्य मंत्री का कर्तव्य निभा चुकी केके शैलजा को इस बार मंत्रीमंडल में जगह नहीं मिली है. पद नहीं मिलने के कारण केरल सरकार की काफी आलोचना हो रही थी. राज्य में कोरोना प्रबंधन को लेकर शैलजा की काफी तारीफ हुई थी.

मंत्रीमंडल में जगह नहीं मिलने पर केके शैलजा ने कहा कि यह पार्टी की आम राय है. वहीं, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था, 'नई टीम आगे अच्छा काम करेगी. व्यक्ति नहीं बल्कि सिस्टम जरूरी है.' सोशल मीडिया पर जारी आलोचना को लेकर उन्होंने कहा, 'इन बातों को लेकर भावनात्मक होने की जरूरत नहीं है. नए कैबिनेट में पूर्व पत्रकार वीणा जॉर्ज समेत तीन महिलाएं हैं.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज