आतंकवाद पर नकेल कसने के लिए ये है गृहमंत्री अमित शाह का नया दांव

टेरर मॉनिटरिंग ग्रुप को घाटी में सक्रिय रहने के लिए कहा गया है. देश की अन्‍य एजेंसियों द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी भी इस टीम को दी जाएगी.

News18Hindi
Updated: June 15, 2019, 11:57 PM IST
आतंकवाद पर नकेल कसने के लिए ये है गृहमंत्री अमित शाह का नया दांव
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टेरर मॉनिटरिंग ग्रुप (टीएमजी) का गठन किया है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 15, 2019, 11:57 PM IST
देश में आतंकवाद को जड़ से खत्‍म करने के लिए सरकार ने बड़ी तैयारी की है. न्‍यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टेरर मॉनिटरिंग ग्रुप (टीएमजी) का गठन किया है. जम्‍मू-कश्‍मीर सीआईडी के अडिशनल डीजीपी को इसका चेयरमैन नियुक्‍त किया गया है.

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, टेरर मॉनिटरिंग ग्रुप में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन, सेंट्रल ब्यूरो ऑफ डायरेक्ट टैक्स, प्रवर्तन निदेशालय, इंटेलिजेंस ब्यूरो, नैशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी और सेंट्र्रल बॉर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्स एण्‍ड कस्टम्स के सदस्‍य भी रहेंगे.

सूत्रों के हवाले से ऐसा भी कहा जा रहा है कि टेरर मॉनिटरिंग ग्रुप को घाटी में सक्रिय रहने के लिए कहा गया है. देश की अन्‍य एजेंसियों द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी भी इस टीम को दी जाएगी. इससे टेरर फंडिंग करने वालों को बड़ झटका लग सकता है.



नीति आयोग की बैठक

बता दें किे आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग के गवर्निग कांउसिल की पांचवीं बैठक हुई. इसमें भी देश की सुरक्षा और आतंकी गतिविधियों पर चर्चा हुई. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत को 2024 तक 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण है, लेकिन अगर राज्यों के संयुक्त प्रयास से इसे हासिल किया जा सकता है. राज्य सरकारें निर्यात संवर्द्धन पर ध्यान दें. लोगों की आय और रोजगार के अवसर बढ़ाने में निर्यात क्षेत्र की महत्वपूर्ण भूमिका है.

इन मुद्दों पर चर्चा
Loading...

इस बैठक में देश की सुरक्षा, सूखे की स्थिति, कृषि क्षेत्र के संकट, वर्षा जल संचयन और खरीफ फसल के लिए तैयारियों के मुद्दे पर विचार-विमर्श होगा. सूत्रों के अनुसार, बैठक के पांच सूत्री एजेंडा में आकांक्षी जिला कार्यक्रम, कृषि में बदलाव और सुरक्षा संबंधी मुद्दे भी शामिल हैं. बैठक में विशेषरूप से नक्सल प्रभावित जिलों पर विचार-विमर्श हुआ.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ ये है PM मोदी का मास्टरप्लान...

ये भी पढ़ें: एस जयशंकर ने आतंकवाद को बताया एशिया में सबसे गंभीर खतरा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 15, 2019, 11:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...