होम /न्यूज /राष्ट्र /दुकानदार ने दिया विज्ञापन, हमारे यहां से सामान खरीदने पर हुआ कोरोना तो मिलेगा 50 हजार कैशबैक, लग गया ताला

दुकानदार ने दिया विज्ञापन, हमारे यहां से सामान खरीदने पर हुआ कोरोना तो मिलेगा 50 हजार कैशबैक, लग गया ताला

इलेक्ट्रिक सामान बेचने वाले दुकानदार ने दिया अजीब विज्ञापन.

इलेक्ट्रिक सामान बेचने वाले दुकानदार ने दिया अजीब विज्ञापन.

दुकानदार (Shopkeeper) ने विज्ञापन (Advertisement) में लिखा कि उसकी दुकान से सामान लेने के बाद अगर कोई ग्राहक 24 घंटे ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के बीच भले ही लॉकडाउन (Lockdown) में दुकान खोलने की इजाजत दे दी गई हो लेकिन बाजार से रौनक ​फिर भी गायब है. यही कारण है कि दुकानदार अब नई नई स्कीम लेकर आने लगे हैं. इसी स्कीम के तहत केरल (Kerala) के एक दुकानदार (Shopkeeper) ने ऐसा विज्ञापन (Advertisement) दे दिया, जिसे पढ़ने के बाद पुलिस को दुकान पर ताला लगाना पड़ा. दुकानदार ने विज्ञापन में लिखा कि उसकी दुकान से सामान लेने के बाद अगर कोई ग्राहक 24 घंटे के भीतर कोरोना पॉजिटिव हो जाता है तो वो उसे बिना जीएसटी काटे बिना 50 हजार रुपये तक कैशबैक मिलेगा.

    इस विज्ञापन के साथ ही लिखा गया था कि ऑफर सीमित समय के लिए है. बता दें ​कि जिस दुकानदार ने ये विज्ञापन दिया है वह एक इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकान है. इस विज्ञापन के साथ लिखा है कि ये ऑफर 15 से 30 अगस्त तक ही मान्य है. इस विज्ञापन की फोटो लेने के बाद लोगों ने वायरल कर दिया. सोशल मीडिया पर वायरल इस विज्ञापन पर एक वकील की नजर पड़ गई. बताया जा रहा है कि वकील ने इस संबंध में सीएम को भी पत्र लिखा है.

    वकील ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन को लिखा पत्र में कहा है कि इस तरह का विज्ञापन पूरी तरह से गैर कानूनी है. उन्होंने कहा कि इस विज्ञापन को देखकर कोई कोरोना मरीज पैसे की लालच में दुकान में आ सकता है, जिससे स्वास्थ्य व्यवस्था को नुकसान हो सकता है. उन्होंने लिखा कि दुकान का मालिक अपना बिजनेस बढ़ाने के बीच सामाजिक जिम्मेदारी को भूल गया है.

    इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्र में 107 साल की बुजुर्ग ने कोरोना वायरस को दी शिकस्त, परिवार के 4 और सदस्य भी हुए ठीक

    इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने दुकान पर ताला लगा दिया है. दुकानदार पर आईपीसी की धारा 269, सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2020 की धारा 89, उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम 2019 की धारा 89 और केरल नगरपालिका अधिनियम के स्वास्थ्य मानदंडों के अनुसार कार्रवाई की जा सकती है.

    Tags: Corona, Corona patients, Corona positive, Coronavirus, Kerala, Lockdown

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें