जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग में एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग में एक जवान शहीद
पाकिस्तान की ओर से नौशेरा सेक्टर को निशाना बनाते हुए फायरिंग की जा रही है. (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) पिछले काफी दिनों से बॉर्डर पर भारतीय सेना (Indian Army) की पोस्ट को निशाना बनाते हुए फायरिंग कर रही है. बता दें कि इससे पहले 22 जून को भी पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से की गई फायरिंग में नौशेरा में तैनात एक जवान शहीद हो गया था.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी के नौशेरा सेक्टर में एक बार फिर पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) करते हुए फायरिंग की गई है. इस घटना में एक जवान शहीद हो गया है. पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग का भारतीय सेना (Indian Army) भी जवाब दे रही है. पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) पिछले काफी दिनों से बॉर्डर पर भारतीय सेना की पोस्ट को निशाना बनाते हुए फायरिंग कर रही है. बता दें कि इससे पहले 22 जून को भी पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में नौशेरा में तैनात एक जवान शहीद हो गया था.

जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर को निशाना बनाते हुए पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग की जा रही है. गुरुवार देर रात पाकिस्तान की ओर से नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके को निशाना बनाते हुए देर रात तक फायरिंग की गई. पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में एक जवान घायल हो गया. घायल जवान को तुरंत आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इससे पहले पाकिस्तान की ओर से 22 जून को भी नौशेरा सेक्टर को निशाना बनाते हुए फायरिंग की गई थी. सेना की जवाबी कार्रवाई में हवलदार दीपक कर्की गंभीर रूप से घायल हो गए थे. दीपक कर्की को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान वह शहीद हो गए.



इसे भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सेना के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर
दो दिन पहले कुपवाड़ा में पाकिस्तान की गोली से दो नागरिक हुए थे घायल
जम्मू-कश्मीर में अपनी साजिशों के नाकाम होने से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है. वह सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन कर रहा है. पाकिस्‍तानी सेना की ओर से लगातार नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की जा रही है. पाकिस्‍तानी सेना की बुधवार को नियंत्रण रेखा पर कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में गोलीबारी की गई. इस गोलीबारी में दो स्थानीय नागरिक घायल हो गए. सेना ने यह जानकारी दी. सेना के एक अधिकारी ने कहा, पाकिस्तान ने आठ जुलाई 2020 को दोपहर बाद मोर्टार और अन्य हथियारों से गोलीबारी करके कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में एलओसी पर बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.’ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों की गोलाबारी से दो आम नागरिक घायल हो गये. उन्होंने कहा, भारतीय सेना बिना उकसावे के हमले पर मुंहतोड़ जवाब दे रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading