लाइव टीवी

अब गूगल मैप्स पर खोज सकेंगे नजदीकी सार्वजनिक शौचालय, ऐसे करना होगा सर्च

भाषा
Updated: October 2, 2019, 4:35 PM IST
अब गूगल मैप्स पर खोज सकेंगे नजदीकी सार्वजनिक शौचालय, ऐसे करना होगा सर्च
गूगल मैप्स ने भारत के 2,300 शहरों के 57,000 से अधिक शैचालयों को सूचीबद्ध किया है

गूगल (Google) के अनुसार, उपयोगकर्ता गूगल सर्च, गूगल असिस्टेंट या गूगल मैप्स पर ‘पब्लिक टॉयलेट नियर मी’ (Public Toilet Near Me) टाइप कर इसकी जानकारी पा सकेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. गूगल मैप्स (Google Maps) ने देश (Country) के 2,300 से अधिक शहरों में 57,000 से अधिक सार्वजनिक शौचालयों (Public Toilet) को सूचीबद्ध किया है. कंपनी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है. स्वच्छ भारत मिशन और केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के सहयोग से यह पहल 2016 में नई दिल्ली, भोपाल और इंदौर में शुरू की गई थी.

गूगल मैप्स (Google Maps)  के वरिष्ठ परियोजना प्रबंधक अनल घोष ने एक बयान में कहा, ‘गूगल मैप्स से हमारा उद्देश्य हमेशा लोगों की मदद करना रहा है.’ उन्होंने कहा, ‘हमारा मानना है कि सार्वजनिक स्वच्छता सुविधाओं के बारे में जानकारी प्रदान करना, वहां तक लोगों की आसान पहुंच बनाना, सामाजिक कल्याण का एक महत्वपूर्ण काम है.

अनल घोष ने कहा कि यह स्वच्छ आदतों और स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए सरकार के स्वच्छ भारत अभियान के आधार का काम करता है.

कंपनी के अनुसार, उपयोगकर्ता गूगल सर्च, गूगल असिस्टेंट या गूगल मैप्स पर ‘पब्लिक टॉयलेट नियर मी’ (Public Toilet Near Me) टाइप कर इसकी जानकारी पा सकेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 4:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...