ब्लू ह्वेल चैलेंज में नागपुर की लड़की ने आत्महत्या की

एयर फोर्स से रिटायर अफसर की बेटी शहर के नामी स्कूल में पढ़ती थी, रोक के बाद भी ब्लू ह्वेल गेम चैलेंज कैसे उसकी पहुंच में आया ?

News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 9:02 PM IST
ब्लू ह्वेल चैलेंज में नागपुर की लड़की ने आत्महत्या की
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 9:02 PM IST
प्रवीण मुधोलकर

ब्लू व्हेल चैलेंज गेम के चक्कर में पड़कर आत्महत्या करने का एक और मामला सामने आया है. नागपुर मे एक 17 साल की छात्रा ने कथित रुप से ब्लू व्हेल चैलैंज गेम की वजह से मौत को गले लगा लिया. मानसी नाम की इस छात्रा के पास ये गेम कैसे पहुचा इसकी जांच पुलिस कर रही है.

ये भी पढ़ें: ब्लूव्हेल गेम के जाल में फंसा 22 वर्षीय इंजीनियर, फांसी लगाकर की आत्महत्या

मानसी के माता पिता नागपुर के नरेंद्र नगर रहने वाले हैं और वायुसेना में सेवानिवृत होने के बाद अशोक जोनवाल एक कंपनी चलाते है. किसी को विश्वास ही नहीं हो रहा है कि शहर के एक नामचीन स्कूल मे पढने वाली उनकी सत्रह साल की बेटी ने अपने बेडरूम मे पहले अपना हाथ काटा फिर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. ये बात जब घर वालो को पता चली तब मानसी के हथेली पर कट हेर टू एक्सिट ये लिखा था. इसपर से परिवार के लोगों ने अंदाजा लगाया कि ये मामला ब्लू व्हेल का है.

ये भी देखें: सुनिए... कैसे BLUE WHALE के चंगुल में फंसा ये लड़का?

इस मामले के साथ पुलिस इसकी भी जांच कर रही है पाबंदी के बावजूद ये गेम नागपुर के मानसी तक कैसे पहुंचा. पुलिस ने मानसी के फोन और लँपटाप जप्त किये है जिससे आगे की जाँच जारी है.
याद रहे कि केंद्र सरकार ने ब्लू व्हेल चैलेंज गेम पर रोक लगा रखी है. इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने माइक्रोसॉफ्ट इंडिया, गूगल इंडिया और याहू इंडिया सहित फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से इस गेम को लेकर सख्ती बरतने के लिए कहा था. मंत्रालय ने इन सभी प्लेटफॉर्म से व्हेल चैलेंज गेम से संबंधित कोई भी कोई लिंक हटाने के निर्देश दिए थे.
Loading...

नौजवानों और बच्चों को इस गेम से दूर रहने की सलाह देते हुए शहर के मशहूर साइक्रेटिस्ट डाँ राजा आकाश का कहना है-“ ये पूरा मामला काफी गंभीर है हमे जरुरत है की बच्चों के व्यवहार को जाने अगर उसमे बदलाव दिखता है तो हो सकता है कि वो इस तरह की किसी दिक्कत में हो. ब्लू व्हेल गेम पहले तरह तरह की सूचनाएं और रिकॉर्डिंग लेता है फिर उसे जाहिर करने की धमकी देकर यूजर्स को ये गेम आखरी तक खेलने के लिये उकसाया जाता है.”
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->