सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारी टीम इंडिया, युवक ने खाया जहर

युवक के अस्पताल पहुंचते ही उसकी जांच की गई जिसमें पाया गया कि उसके पेट में जहर है.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 5:16 PM IST
सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारी टीम इंडिया, युवक ने खाया जहर
भारत के हारने के बाद युवक अवसाद से भर गया और उसने जहर खा लिया.
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 5:16 PM IST
क्रिकेट सिर्फ खेल नहीं बल्कि यह भारतीयों की भावनाओं से भी जुड़ी हुई है. विश्व कप के खिताब से तीसरी बार नवाजे से दो कदम पहले ही रुक गई. इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए सेमिफाइनल में टीम इंडिया, न्यूजीलैंड से 18 रनों से हार गई. भारत के मैच हारने के बाद स्टेडियम में मौजूद प्रशंसकों के साथ-साथ देश भर के क्रिकेट प्रेमियों में निराशा छा गई. इसी क्रिकेट मैच हारने से जुड़ा एक मामला ओडिशा में सामने आया है.

यहां कालाहांडी स्थित धरमगढ़ में एक युवक ने न्यूजीलैंड से मुकाबले में हारने के कारण जहर खा लिया. बुधवार को खेले गए मैच में भारत के हारने के बाद युवक अवसाद से भर गया और उसने जहर खा लिया. मिली जानकारी के अनुसार,  चीफ मेडिकल ऑफिसर बनालता के अनुसार युवक के अस्पताल पहुंचते ही उसकी जांच की गई जिसमें पाया गया कि उसके पेट में जहर है. हालांकि समय रहते उसका इलाज किया गया और वह फिलहाल खतरे से बाहर है.

न्यूजीलैंड ने फाइनल में जगह बनाई

बता दें भारतीय टीम को 18 रन से हराकर न्यूजीलैंड ने 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल में जगह बनाई.  न्यूजीलैंड ने इस मैच में 239 रनों का स्कोर बनाया. जवाब में भारतीय टीम 49.3 ओवर में 221 रन ही बना सकी. दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 11 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाएगा. फाइनल रविवार 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होगा.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद अब यहां जाएंगे कोहली-धोनी!

सेमीफाइनल का पहला दिन बारिश से प्रभावित होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने रिजर्व डे यानी बुधवार को अपनी पारी शुरू की. टीम ने 46.1 ओवर में 211 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और 8 विकेट पर 239 रन बनाए. इस तरह टीम इंडिया को वर्ल्ड कप फाइनल में जगह बनाने के लिए 240 रनों का लक्ष्य मिला. जिसे वह हासिल नहीं कर सकी और विश्व कप से दो कदम पीछे रह गई.

 अंकतालिका में शीर्ष पर टीम इंडिया
Loading...

टीम इंडिया अंकतालिका में शीर्ष पर रहते हुए वर्ल्डकप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंची थी. लेकिन इस एक मैच का प्रदर्शन उसपर बहुत भारी पड़ा. एक वक्त पर टीम इंडिया 92 रन पर छह विकेट गंवा चुकी थी. ऐसे में रवीन्द्र जडेजा ही थे, जिन्होंने फिर से भारत की जीत की आशाएं जगा दी थीं.

यह भी पढ़ें:   हार के बाद क्या कोहली और रो‌हित के बीच बंद हो गई बातचीत?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2019, 5:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...