आज का मौसम, 27 अक्‍टूबर: बंगाल की खाड़ी में फिर बन रहा निम्‍न दबाव का क्षेत्र, 3 राज्‍यों में बारिश का अनुमान

कुछ हिस्‍साें में बारिश का अनुमान है.
कुछ हिस्‍साें में बारिश का अनुमान है.

Weather Forecast Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार उत्‍तर-पूर्वी मानसून के कारण 28 अक्‍टूबर के आसपास तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों और कर्नाटक व केरल के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2020, 7:08 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में मौसम (Weather forecast) अब बदल रहा है. मानसून जा रहा है और सर्दियों का प्रवेश हो चुका है. पिछले दिनों बारिश (Heavy rain) के कारण दक्षिण के राज्‍य बारिश से काफी प्रभावित हुए थे. अब एक बार फिर दक्षिण भारत के 5 राज्‍यों केरल, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक में मंगलवार को बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम की जानकारी देने वाली संस्‍था स्‍काईमेट के अनुसार बंगाल की खाड़ी में अब एक बार फिर से निम्‍न दबाव का क्षेत्र बन रहा है. ऐसे में बारिश की संभावनाएं बढ़ गई हैं.

मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले 24 घंटे देश के कुछ क्षेत्रों में बारिश का दौर बढ़ सकता है. स्‍कायमेट वेदर के मौसम वैज्ञानिकों ने जानकारी दी है कि कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल में बारिश सीमित होगी. बंगाल की खाड़ी पर नया सिस्टम बनेगा. उसके अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून अगले 48 घंटों में अपनी यात्रा समाप्त कर सकता है. पूर्वोत्तर मानसून के लिए यह आगे की यात्रा करेगा.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार उत्‍तर-पूर्वी मानसून के कारण 28 अक्‍टूबर के आसपास तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों और कर्नाटक व केरल के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है.




स्‍काईमेट के अनुसार तमिलनाडु में अगले कुछ घंटों में कराईकल, नागापट्टिनम, पुदुक्कोट्टई, रामनाथपुरम, शिवगंगा, तंजावुर, तिरुवूरपुर और तिरुचिरापल्ली जिलों में तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश हो सकती है.


कश्‍मीर में हुई बर्फबारी
कश्मीर में गुलमर्ग और ऊंचाई पर स्थित अन्य स्थानों पर रविवार को ताजा बर्फबारी हुई जिसके बाद घाटी में तापमान गिर गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि उत्तर कश्मीर के बारामुला जिले में स्थित प्रसिद्ध स्की रिजॉर्ट गुलमर्ग में शाम को हल्का हिमपात हुआ. उन्होंने कहा कि शाम को ज्यादातर समय तक बर्फ गिरती रही और इसके बाद बारिश हुई.

कश्मीर के गांदेरबल जिले में स्थित सोनमर्ग पर्यटन रिजॉर्ट में भी बर्फ गिरी. अधिकारियों ने कहा कि जम्मू कश्मीर के अन्य ऊंचाई वाले स्थानों से भी बर्फबारी होने की खबर मिली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज