Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    आज का मौसम, 19 अक्टूबर: इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, तेलंगाना, हैदराबाद में स्थिति गंभीर

    आज का मौसम 19 अक्टूबर: कई तटीय राज्यो में हल्की से भारी बारिश हो सकती है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
    आज का मौसम 19 अक्टूबर: कई तटीय राज्यो में हल्की से भारी बारिश हो सकती है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Weather Forecast Today: अगले चौबीस घंटे में नगालैंड, कर्नाटक, केरल और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. वहीं तेलंगाना और हैदराबाद में स्थितियां गंभीर हो गई हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 19, 2020, 6:42 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली.  अरब सागर के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र और ज्यादा मजबूत हो गया है. भारत मौसम विभाग (IMD) के चेतावनी विभाग ने जानकारी दी है यह दबाव का क्षेत्र भारतीय तट से दूर जा रहा है हालांकि इससे पश्चिमी तट के मौसम में किसी खास बदलाव के आसार नहीं हैं. इसके अगले 48 घंटों में पश्चिम की ओर और आगे बढ़ने और फिर कमजोर पड़ने की संभावना है. विभाग ने मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है.

    बता दें इसके चलते सौराष्ट्र और कच्छ के तटीय इलाकों में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई. इसकी वजह से आंध्र प्रदेश, यनम और रायलीसमा में अगले चार दिनों तक गरज चमक और तेज हवा के साथ भारी बारिश की आशंका है.

    स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटे में गुजरात,नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, और अंडमान व निकोबार द्वीप समूह पर भारी बारिश के साथ कई क्षेत्रों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही महाराष्ट्र, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. साथ ही कर्नाटक, केरल और दक्षिणी मध्य प्रदेश के भी कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है.



    तेलंगाना-हैदराबाद में स्थिति गंभीर
    तेलंगाना और कर्नाटक के अनेक हिस्सों में रविवार को बाढ़ के हालात गंभीर बने रहे जहां हैदराबाद में रातभर बारिश के बाद कुछ हिस्सों में फिर बाढ़ जैसे हालात बन गए, वहीं कर्नाटक के चार प्रभावित जिलों में सेना को लगाया गया है. शनिवार से हैदराबाद के अनेक हिस्सों में बाढ़ से स्थिति बहुत खराब हो गयी है और बारिश से जुड़ी अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गयी.

    तेलंगाना की राजधानी में शनिवार शाम से हो रही बारिश की वजह से झीलें और अन्य जलाशय पानी अधिक भर जाने के कारण उफान पर हैं जिससे कई निचले इलाकों में पानी भर गया. इनमें शहर और शहर के बाहर के वो इलाके भी शामिल हैं जो पिछले हफ्ते आई बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुए थे.

    आपदा प्रतिक्रिया बल कर्मी, ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कारपोरेशन के कर्मचारी और पुलिसकर्मी शनिवार रात को ही हरकत में आ गए थे और बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम शुरू कर दिया. पानी भरी सड़कों पर कुछ ऑटोरिक्शा के बह जाने का एक वीडियो भी सामने आया.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज