पश्चिम दिल्ली से आप उम्मीदवार ने भरा पर्चा, कांग्रेस के साथ नहीं होगा गठबंधन!

आप नेता गोपाल राय ने कांग्रेस पर डील फाइनल होने के बाद अपने कदम वापस खींचने का आरोप लगाया.

News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 5:21 PM IST
पश्चिम दिल्ली से आप उम्मीदवार ने भरा पर्चा, कांग्रेस के साथ नहीं होगा गठबंधन!
आप नेता बलबीर सिंह जाखड़ पर्चा भरते हुए
News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 5:21 PM IST
लोकसभा चुनाव में दिल्ली को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच लंबे समय से चल रही गठबंधन वार्ता किसी नतीजे पर पहुंचती नहीं दिखाई दे रही है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि दोनों पार्टियां अकेले चुनाव मैदान में उतरने का मन बना चुकी हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि पश्चिम दिल्ली से आप उम्मीदवार बलबीर सिंह जाखड़ ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान पार्टी नेता गोपाल राय उनके साथ मौजूद रहे.

गोपाल राय ने इससे पहले कांग्रेस पर डील से पलटने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि हमने अंतिम प्रयास किया और हमारे राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने बातचीत की, लेकिन मामले और सीट शेयरिंग को करीब-करीब सुलझाने के बाद पता नहीं क्यों कांग्रेस ने कदम पीछे खींच लिए.



गौरतलब है कि दिल्ली की सात सीटों पर गठबंधन के लिए काफी दिनों से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच बातचीत चल रही है. लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद दोनों पार्टियां किसी नतीजे पर नहीं पहुंचीं. बताया जा रहा है कि आप जहां कांग्रेस के साथ दिल्ली के अलावा पंजाब और हरियाणा में भी गठबंधन करना चाहती है तो वहीं कांग्रेस केवल दिल्ली में गठबंधन की इच्छुक है.
Loading...

बता दें कि कांग्रेस दिल्ली में आप को चार सीटें देने की पेशकश कर चुकी है, लेकिन वो अपनी शर्त पर बरकरार है. सूत्रों के मुताबिक आप का कहना है कि अगर गठबंधन केवल दिल्ली में होगा तो 5-2 फॉर्मूले पर होगा.

अब देखना ये होगा कि आप उम्मीदवार द्वारा नामांकन कराने के बाद कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नाम जारी करती है या गठबंधन के लिए अब भी कोशिशें जारी रखती है.

ये भी पढ़ें: गठबंधन न होने का ठीकरा AAP ने फोड़ा कांग्रेस के सिर, संजय सिंह बोले-सहयोग नहीं किया

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 18, 2019, 5:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...