Home /News /nation /

aap claim lt governor anil baijal kashmiri migrant teachers delhi govt schools

LG अनिल बैजल ने स्कूलों में कश्मीरी प्रवासी शिक्षकों को रेगुलर करने का विरोध किया, AAP का दावा

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

AAP LG Anil Baijal Kashmiri Migrant Teachers: आप विधायक आतिशि ने कहा, "आप सरकार के गठन के बाद ये कश्मीरी शिक्षक केजरीवाल के पास आए और (उपमुख्यमंत्री) मनीष सिसोदिया से भी मिले. केजरीवाल सरकार ने तय किया कि उनकी सेवाएं नियमित की जानी चाहिए. कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी." उन्होंने दावा किया, लेकिन उपराज्यपाल बैजल ने 235 शिक्षकों की सेवाएं नियमित करने का विरोध किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि शहर की अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार से मंजूरी मिलने के बावजूद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ाने वाले कश्मीरी प्रवासी शिक्षकों की सेवाएं नियमित करने का बार-बार विरोध किया है. गौरतलब है कि एक दिन पहले ही शिक्षकों के एसोसिएशन ने प्रवासी शिक्षकों की सेवाएं नियमित करने का श्रेय लेने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलोचना की और कहा कि इस संबंध में उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद सरकार के पास कोई विकल्प नहीं बचा था.

दिल्ली विधानसभा परिसर में संवाददाता सम्मेलन में आप विधायक आतिशि और सौरभ भारद्वाज ने शिक्षक एसोसिएशन के दावे को झुठलाते हुए उसे ‘झूठा और भ्रमक’ बताया तथा भाजपा पर इसे लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया. ‘सरकारी स्कूल शिक्षक एसोसिएशन (प्रवासी)’ के समन्वयक दीलिप भान द्वारा सोमवार को जारी बयान से राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है और भाजपा जमकर आप पर निशाना साध रही है.

आप MLA का दावा, LG बैजल ने शिक्षकों को नियमित करने का विरोध किया
आतिशि ने कहा, “आप सरकार के गठन के बाद ये कश्मीरी शिक्षक केजरीवाल के पास आए और (उपमुख्यमंत्री) मनीष सिसोदिया से भी मिले. केजरीवाल सरकार ने तय किया कि उनकी सेवाएं नियमित की जानी चाहिए. कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.” उन्होंने दावा किया, लेकिन उपराज्यपाल बैजल ने 235 शिक्षकों की सेवाएं नियमित करने का विरोध किया.

पंजाब के स्कूल-कॉलेज के शिक्षकों के लिए खुशखबरी, CM भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान

संवाददाता सम्मेलन में कुछ दस्तावेज दिखाते हुए आतिशि ने दावा किया, “भाजपा के उपराज्यपाल (बैजल) फाइल पर यह नोट लिखते हैं कि यह सेवा से जुड़ा मामला है और इसमें हस्तक्षेप करना दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में नहीं है और इस संबंध में सभी फैसले उपराज्यपाल द्वारा लिए जाएंगे.”

उन्होंने आरोप लगाया कि यह फैसला अकेले उपराज्यपाल का नहीं था, बल्कि उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्रालय से भी इस पर चर्चा की थी.

Tags: Aam aadmi party, Anil baijal, Arvind kejriwal

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर