Home /News /nation /

पंजाब कांग्रेस को तोड़ने की कोशिश में AAP, नवजोत सिंह सिद्धू के सामने रखी ये शर्त

पंजाब कांग्रेस को तोड़ने की कोशिश में AAP, नवजोत सिंह सिद्धू के सामने रखी ये शर्त

पंजाब में सियासी हलचल...

पंजाब में सियासी हलचल...

आम आदमी पार्टी (Punjab) के पंजाब के को-प्रेसिडेंट और विधायक अमन अरोड़ा ने एक बयान जारी कर ये अपील की है. उन्होंने दावा किया है कि कांग्रेस के कई विधायक पार्टी से नाराज़ चल रहे हैं.

चंडीगढ़. पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) ने एक बड़ी सियासी चाल चली है. अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने सत्ताधारी कांग्रेस के करीब 40 नाराज विधायकों और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh Sidhu) को पंजाब में उनके साथ मिलकर सरकार बनाने की अपील की है. पंजाब में आम आदमी पार्टी के 19 विधायक हैं.

आम आदमी पार्टी का दावा
आम आदमी पार्टी के पंजाब के को-प्रेसिडेंट और विधायक अमन अरोड़ा ने एक बयान जारी कर ये अपील की है. उन्होंने दावा किया है कि कांग्रेस के कई विधायक पार्टी से नाराज़ चल रहे हैं. उन्होंने कहा, 'फोन टैपिंग और सरकार में बात ना सुने जाने से कांग्रेस के 4 विधायक नाराज़ हैं. इन सबने दावा किया है कि कांग्रेस के 40 ऐसे विधायक हैं जो कि कैप्टन अमरिंदर सिंह और पार्टी से नाराज हैं. इसलिए हम चाहते हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू, आम आदमी पार्टी के 19 और कांग्रेस के 40 विधायकों के साथ एक मंच आ जाएं.'

कांग्रेस के विधायक नाराज़!
अमन अरोड़ा का कहना है कि आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर ये तमाम नाराज विधायक पंजाब में नई सरकार बनाकर जनता से किए गए अपने वादों को पूरा कर सकते हैं. बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस के चार विधायकों ने आरोप लगाया था कि पंजाब पुलिस उनके फोन कॉल्स को टैप कर रही है. ये चारों नाराज विधायक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के जिला पटियाला के विधानसभा क्षेत्रों से ही हैं. ये हैं हरदयाल सिंह कंबोज, मदन लाल जलालपुर, निर्मल सिंह शुत्राना और काका राजिंदर सिंह.

कैप्टन के खिलाफ गुस्सा
ये सारे विधायक आरोप लगा रहे है कि अफसरशाही विधायकों पर हावी है और अफसर उनकी एक नहीं सुन रहे. इन चारों विधायकों ने ये कहकर पंजाब की राजनीति को गरमा दिया कि उनकी तरह ही करीब 40 और कांग्रेस के विधायक कैप्टन से नाराज़ चल रहे हैं. विधायक ने दावा किया है कि ये सब एकजुट हो रहे हैं.

कांग्रेस के 40 विधायकों की नाराजगी की बात सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब में ये नया राजनीतिक समीकरण बनाने की कोशिश की है. आप ने कांग्रेस के नाराज 40 विधायकों और नवजोत सिंह सिद्धू को आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर सरकार बनाने का फार्मूला पेश किया है.

पंजाब विधानसभा की मौजूदा तस्वीर
कुल सीटें-117
कांग्रेस-80
आप- 19
शिरोमणि अकाली दल-14
बीजेपी- 2
लोक इंसाफ पार्टी-2

ये भी पढ़ें:-

प्रोटेम स्पीकर मसले पर सियासत गरमाई, बीजेपी ने कहा- तो जाएंगे सुप्रीम कोर्ट
प्याज की कीमतें 120 रुपये के पार! सस्ता करने के लिए सरकार देगी 300 करोड़

Tags: AAP, Navjot singh siddhu, Punjab

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर