केजरीवाल की कार लौटाने वाले को आप नेता देंगे इनाम

भाषा
Updated: October 12, 2017, 11:05 PM IST
केजरीवाल की कार लौटाने वाले को आप नेता देंगे इनाम
फोटो- getty.
भाषा
Updated: October 12, 2017, 11:05 PM IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2015 के विधानसभा चुनाव तक जिस वैगन आर कार का इस्तेमाल करते थे और जिसने उनकी ‘आम आदमी’ की छवि बनवाने में मदद की, वह आज दिल्ली सचिवालय के बाहर से चोरी हो गई.

आप के हरियाणा संयोजक नवीन जयहिंद ने कार का पता लगाने वाले को इनाम की घोषणा की है. हालांकि उन्होंने इनाम की राशि नहीं बताई. जयहिंद ने इस कार को भाग्यशाली मानते हुए रोहतक से 2014 के लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी के दौरान इस कार को प्रचार के लिए मांगा था.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस कार को वापस चाहता हूं. इससे बहुत सारी यादें और भावनाएं जुड़ी हैं. जो भी कार लौटाएगा, मैं उसे उचित इनाम दूंगा. यह राशि उससे ज्यादा होगी जो उसे कार बेचने से मिलेगी.’’

केजरीवाल की ‘आम आदमी’ की छवि से जुड़ चुकी नीले रंग की कार इन दिनों आप का एक कार्यकर्ता इस्तेमाल करता था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘कार दिल्ली सचिवालय के बाहर खड़ी की गई थी. दिन के करीब एक बजे यह गायब हो गई.’’

सॉफ्टवेयर इंजीनियर कुंदन शर्मा ने जनवरी 2013 में केजरीवाल को यह कार उपहार में दी थी. घटना के बाद आप कार्यकर्ताओं ने नाराजगी व्यक्त की. कुछ ने केजरीवाल की कार इस्तेमाल करने के वीडियो भी सोशल मीडिया पर डाले हैं.
First published: October 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर