ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी बने टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव, 'वन मैन, वन पोस्ट' लागू

अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी के साथ टीएमसी नेता और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. फाइल फोटो

अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी के साथ टीएमसी नेता और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. फाइल फोटो

अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. सायोनी घोष को टीएमसी यूथ कांग्रेस की जिम्मेदारी दी गई है.

  • Share this:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) में शानदार जीत हासिल करने वाली टीएमसी (TMC) की शनिवार को बड़ी बैठक हुई. बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. सायोनी घोष को टीएमसी यूथ कांग्रेस की जिम्मेदारी दी गई है. बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुई थीं. टीएमसी ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी ने संगठन को मजबूत करने के लिए कुछ नए कदम उठाए हैं. पार्टी में आगे से वन मैन वन पोस्ट की नीति लागू होगी. हिंदुस्तान की जनता की सेवा के लिए टीएमसी दृढ़ प्रतिज्ञ है और यह पार्टी सबसे बड़ी प्राथमिकता है.

बता दें कि अभिषेक बनर्जी, ममता बनर्जी के भाई अमित बनर्जी के बेटे हैं और 2014 से डायमंड हार्बर सीट से लोकसभा सांसद हैं. 2021 के विधानसभा चुनावों में अभिषेक बनर्जी ने पार्टी के लिए अहम भूमिका अदा की और बीजेपी के खिलाफ टीएमसी के चुनावी कैंपेन के मुख्य किरदारों में से एक थे. इससे पहले शुक्रवार को खबर आई थी कि पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत के बाद ‘‘भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की प्रतिशोध की राजनीति’’ का मुकाबला करने के लिए रणनीति बनाये जाने की संभावना है.

टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार को बताया कि पार्टी भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र के प्रतिशोधात्मक रवैये का मुकाबला करने की रणनीति पर ध्यान केंद्रित करेगी. उन्होंने दावा किया कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई ममता बनर्जी सरकार को परेशान करने में लगा हुआ है. बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सुब्रत बख्शी, सौगत रॉय, शोभनदेब चट्टोपाध्याय, महुआ मोइत्रा और पार्टी के युवा इकाई प्रमुख अभिषेक बनर्जी के साथ-साथ पार्टी के प्रचार सलाहकार प्रशांत किशोर सहित सभी वरिष्ठ टीएमसी नेताओं के भाग लेने की बात कही गई थी.

बैठक में आगामी उपचुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा, जिसमें कोलकाता के भवानीपुर विधानसभा सीट के लिए चुनाव शामिल हैं, जहां से बनर्जी के चुनाव लड़ने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री, पार्टी की युवा इकाई प्रमुख अभिषेक बनर्जी और वरिष्ठ नेता सुब्रत बख्शी मार्गदर्शन करेंगे कि इन सामाजिक कल्याण कार्यक्रमों को कैसे लागू किया जाए और चक्रवात और कोविड से प्रभावित गरीबों को मदद पहुंचाई जाए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज