• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • अभिषेक बनर्जी की कोयला तस्करी केस में ईडी के सामने पेशी कल, TMC बोली- बदले की कार्रवाई

अभिषेक बनर्जी की कोयला तस्करी केस में ईडी के सामने पेशी कल, TMC बोली- बदले की कार्रवाई

अभिषेक बनर्जी को 28 अगस्त को ईडी की तरफ से नोटिस दिया गया था (फ़ाइल फोटो)

अभिषेक बनर्जी को 28 अगस्त को ईडी की तरफ से नोटिस दिया गया था (फ़ाइल फोटो)

Coal Smuggling Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राज्य में एक कथित कोयला तस्करी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजेअभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी को समन जारी किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    (कमालिका सेनगुप्ता)

    कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) कल यानी सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हो सकते हैं. न्यूज़ 18 को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज शाम वो कोलकाता से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. बता दें कि ईडी ने अभिषेक को कोयला तस्करी मामले (Coal Smuggling Case) में तलब किया है. उनकी पत्नी को भी एजेंसी की तरफ से बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने कोविड -19 महामारी का हवाला देते हुए अपने घर पर पूछताछ करने का अनुरोध किया था.

    टीएमसी के सूत्रों का कहना है कि राजनीतिक बदले की भावना से उनके खिलाफ इस तरह की कार्रवाई की जा रही है बीजेपी की आलोचना करते हुए एक नेता ने न्यूज़ 18 को बताया कि अभिषेक ‘कानून का पालन करेंगे’. उन्हें 28 अगस्त को ईडी की तरफ से नोटिस दिया गया था. अभिषेक बनर्जी लोकसभा में डायमंड हार्बर सीट से सांसद हैं और वो तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव भी हैं.

    ‘जहां लोकतंत्र की हत्या हुई वहां लड़ेंगे’
    ईडी की तरफ से समन मिलने के बाद अभिषेक ने कहा था कि जो लोग ये सोचते हैं कि हमें ईडी और सीबीआई से डराया जा सकता है, उन्हें ये जान लेना चाहिए कि इससे उनकी लड़ाई और ज्याद बढ़ेगी. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया और दावा किया कि टीएमसी दूसरे राज्यों में जाकर लोगों के लिए लड़ेगी. उन्होंने कहा ‘हर राज्य जहां लोकतंत्र की हत्या हुई है, टीएमसी उन सभी राज्यों में जाएगी और लोगों के लिए लड़ेगी. अगर बीजेपी को लगता है कि वो हमें शांत कर देंगे, तो मैं आपको बता रहा हूं कि हम किसी चीज से नहीं डरेंगे.’

    ये भी पढ़ें:- Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान में विद्रोही गुट का दावा- पंजशीर में करीब 600 तालिबान लड़ाके ढेर

    ममता का भी केंद्र पर निशाना
    ईडी के कदमों की ओर इशारा करते हुए ममता बनर्जी ने भी 28 फरवरी को कहा था, ‘आप हमसे राजनीतिक रूप से लड़ने में असमर्थ हैं इसलिए आप ऐसा कर रहे हैं? आप मेरे परिवार की ओर इशारा कर रहे हैं? अभिषेक से लड़ना है तो राजनीतिक रूप से लड़ो.’ आरोपों का जवाब देते हुए, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार को News18 के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि राज्य में सीबीआई और ईडी की जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है.

    क्या है पूरा मामला?
    सीबीआई ने नवंबर, 2020 की एक FIR के आधार पर पीएमएलए की आपराधिक धाराओं के तहत ये मामला दर्ज किया था. सीबीआई की प्राथमिकी में आसनसोल और उसके आसपास कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाकों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से संबंधित करोड़ों रुपये के कोयला चोरी घोटाले का आरोप लगाया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज