Home /News /nation /

त्रिपुरा: अभिषेक बनर्जी 15 सितंबर को करेंगे TMC की रैली, ममता बनर्जी कर सकती हैं पदयात्रा

त्रिपुरा: अभिषेक बनर्जी 15 सितंबर को करेंगे TMC की रैली, ममता बनर्जी कर सकती हैं पदयात्रा

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी (फ़ाइल फोटो)

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी (फ़ाइल फोटो)

Tripura TMC Rally: ममता बनर्जी पिछले दो महीनों में दो बार त्रिपुरा का दौरा कर चुकी हैं. रैली के दौरान भाजपा के एक विधायक के भी टीएमसी में जाने की उम्मीद है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    अगरतला. तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) त्रिपुरा (Rally in Tripura) में 15 सितंबर को रैली करेंगे. ये राज्य में पार्टी की पहली बड़ी रैली होगी और इसका आयोजन अगरतला में किया जाएगा. बता दें कि पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद ममता की पार्टी अब त्रिपुरा में अपनी पैठ बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

    ममता बनर्जी पिछले दो महीनों में दो बार त्रिपुरा का दौरा कर चुकी हैं. रैली के दौरान भाजपा के एक विधायक के भी टीएमसी में जाने की उम्मीद है. कहा जा रहा है कि बनर्जी उस दिन पदयात्रा भी कर सकती हैं. बता दें कि इस हफ्ते त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी माकपा के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़पें हुईं. त्रिपुरा के एक टीएमसी नेता सुबल भौमिक ने कहा कि टीएमसी आठ सितंबर की हिंसा का मुद्दा अपनी रैली में उठाएगी. उन्होंने कहा, ‘त्रिपुरा को फासीवादी सरकार चला रही है. लोग बदलाव चाहते हैं और 15 सितंबर को हमारे राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी आएंगे और बदलाव का आह्वान करेंगे.’

    ये भी पढ़ें:-  EXCLUSIVE | अफगान की इकोनॉमी पर कंट्रोल चाहता है पाकिस्तान, PAK करेंसी में करेगा कारोबार

    हालांकि बीजेपी टीएमसी की रैली को बेहद कमज़ोर मान रही है. भाजपा के एक नेता ने कहा, ‘वे बाहर से लोगों को ला रहे हैं और लोगों को उकसा रहे हैं. त्रिपुरा शांतिपूर्ण जगह है और वे परेशानी पैदा कर रहे हैं. उनके यहां समर्थक नहीं हैं.’ बता दें कि बनर्जी इससे पहले आईपीएसी के कार्यकर्ताओं का साथ देने के लिए त्रिपुरा गई थीं, बनर्जी के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई थी. टीएमसी में नई शामिल हुईं सुष्मिता देव भी पिछले 10 दिनों से त्रिपुरा में डेरा डाले हुए हैं.

    तृणमूल कांग्रेस की नेता सुष्मिता देव ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी त्रिपुरा में एक सर्वेक्षण कराएगी जिससे पार्टी को स्थानीय नेताओं की स्वीकार्यता का आकलन करने में मदद मिलेगी. अगले विधानसभा चुनाव में त्रिपुरा से भाजपा नीत गठबंधन को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश के लक्ष्य को लेकर चल रही तृणमूल इस पूर्वोत्तर राज्य में अपना संगठन तैयार करने के लिए बड़ी संख्या में अपने शीर्ष नेताओं को भेज रही है. देव के अलावा जिन तृणमूल नेताओं ने लगातार अगरतला का दौरा किया है उनमें पार्टी महासचिव अभिषक बनर्जी, पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु शामिल हैं. दोनों कई बार यहां आ चुके हैं.

    Tags: Abhishek Banerjee, BJP VS TMC, Tripura

    अगली ख़बर