अपना शहर चुनें

States

Coal Scam: अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा ने CBI के नोटिस पर कहा- मुझे नहीं पता क्‍यों बुलाया गया

कोयला चोरी घोटाले में सीबीआई ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को समन जारी किया है. 
 (फाइल फोटो)
कोयला चोरी घोटाले में सीबीआई ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को समन जारी किया है. (फाइल फोटो)

रुजिरा बनर्जी (Rujira Banerjee) ने सीबीआई (CBI) टीम से कहा कि है वह 23 फरवरी को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच अपनी सुविधा के अनुसार उनके घर पर आ सकते हैं. रुजिरा ने सीबीआई की टीम से अनुरोध किया है कि वह उन्‍हें पहले से बता दें कि वो पूछताछ के लिए कब आने वाले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 1:39 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की पत्नी रुजिरा बनर्जी ने सोमवार को सीबीआई (CBI) के समन का जवाब देते हुए कहा कि कथित कोयला चोरी घोटाले (Coal Scam) में पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम मंगलवार को 188A हरीश मुखर्जी रोड स्थित उनके आवास पर आ सकती है.

सीबीआई को लिखे जवाब में रुजिरा बनर्जी ने कहा, 'मुझे 21 फरवरी को आपका नोटिस मिला. मुझे पता चला कि 21 फरवरी को दोपहर करीब दो बजे के करीब आपकी टीम ने मुझे पूछताछ के लिए नोटिस दिया था, लेकिन उस वक्‍त मैं घर पर मौजूद नहीं थी. हालांकि अभी भी मैं इस बात से अनभिज्ञ हूं कि मुझे पूछताछ के लिए क्‍यों बुलाया जा रहा है.' रुजिरा ने सीबीआई टीम से कहा कि है वह 23 फरवरी को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच अपनी सुविधा के अनुसार उनके घर पर आ सकते हैं. रुजिरा ने सीबीआई की टीम से अनुरोध किया है कि वह उन्‍हें पहले से बता दें कि वो पूछताछ के लिए कब आने वाले हैं.

सूत्रों के मुताबिक, गवाहों और संदिग्धों के कुछ बयानों में रुजीरा की भूमिका सामने आई है. सीबीआई को जांच के दौरान पता चला है कि रुजिरा की फर्म लीप्स एंड बाउंड्स मैनेजमेंट सर्विस के अकाउंट में कुछ ऐसे लेनदेन हुए हैं, जिनका संबंध सीधे तौर पर कोल स्‍कैम से जुड़ा हुआ है. बता दें कि अभिषेक बनर्जी ने अपनी मां लता के नाम से साल 2010 में इस फर्म की शुरुआत की थी. 4 मई, 2011 को लीप्स एंड बाउंड्स इंफ्रा कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड को पंजीकृत किया गया था.
इसे भी पढ़ें :- Coal Scam: कोयला घोटाले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी को दो बार मिला नोटिस, आज साली से CBI करेगी पूछताछ



जल्‍द ही अभिषेक को भी दिया जा सकता है समन
बता दें कि केंद्रीय जांच ब्‍यूरो की एक टीम रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पर पहुंची थी. सूत्रों के मुताबिक, कोयला तस्करी मामले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी को समन जारी किया गया है. CBI से जुड़े सूत्रों ने बताया कि अभी अभिषेक की पत्नी रुजीरा नरूला को ही समन दिया गया है. सूत्रों ने बताया कि अभिषेक को समन अभी नहीं दिया गया है. नरूला से पूछताछ के बाद अभिषेक को जल्द ही समन दिया जाएगा. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज